होम / यंग इंडिया आफिस में फिर छापेमारी, ईडी के सामने पेश हुए मल्लिकार्जुन खड़गे

यंग इंडिया आफिस में फिर छापेमारी, ईडी के सामने पेश हुए मल्लिकार्जुन खड़गे

Naresh Kumar • LAST UPDATED : August 4, 2022, 5:49 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। ED Red on Young India Office : नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की कार्रवाई खत्म नहीं हो रही। गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे हेराल्ड हाउस में ही ईडी अधिकारियों के सामने पेश हुए। वहीं कांग्रेस के स्वामित्व वाले अखबार नेशनल हेराल्ड की होल्डिंग कंपनी यंग इंडियन के आफिस में ईडी ने फिर से छापेमारी शुरू कर दी है।

यंग इंडियन के शेयरधारकों में शामिल हैं राहुल और सोनिया गांधी

राज्यसभा में विपक्ष के नेता 80 वर्षीय खड़गे दोपहर करीब 12.40 बजे आईटीओ के पास बहादुर शाह जफर मार्ग स्थिति हेराल्ड भवन पहुंचे और ईडी के अधिकारियों से मिले। कंपनी के प्रमुख अधिकारी होने के नाते ईडी ने यंग इंडियन के आफिस पर छापेमारी के दौरान उनकी उपस्थिति की मांग की थी।

बता दें कि यंग इंडियन के शेयरधारकों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी का नाम भी शामिल है। कांग्रेस अध्यक्ष के पास कंपनी की 38 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही सरकार : खड़गे

विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में कहा कि केंद्र सरकार सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स का गलत इस्तेमाल कर रही है। देश में इंडिपेंडेंट आटोनॉमस बॉडीज का दुरुपयोग हो रहा है।

उन्होंने कहा, सरकार राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ भेदभाव के साथ लोकतांत्रिक सरकार को गिराने का भी काम कर रही है। मुझे सदन की कार्रवाही के बीच ईडी ने बुलाया है। बता दें कि नेशनल हेराल्ड मामले में खड़गे को ईडी ने सम्मन भेजा था। आज ईडी के अधिकारियों से उन्होंने हेराल्ड हाउस में मुलाकात की।

प्रतिदिन नीचे गिरता जा रहा मोदीशाही का स्तर : जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, जब संसद का सत्र चल रहा है तब ईडी ने राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को समन भेजा जो पूरी तरह गलत है। उन्होंने कहा, मोदीशाही का स्तर प्रतिदिन नीचे गिरता जा रहा है।

कोई गलत काम करेगा तो एजेंसियां कार्रवाई तो करेंगी : गोयल

पीयूष गोयल ने कहा, सरकार किसी भी एजेंसी के कामकाज में दखल नहीं देती है। हो सकता है कांग्रेस के समय में ऐसा होता होगा, लेकिन अब अगर कोई भी शख्स गलत काम करेगा तो एजेंसियां अपना काम करेंगी।

राज्यसभा में संजय राउत की गिरफ्तारी का मुद्दा उठा। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुवेर्दी ने कहा, कानून और संविधान को महाराष्ट्र में अनदेखा किया जा रहा है।

ये भी पढ़े : हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

ये भी पढ़े :  हरियाणा के दिग्गज नेता कुलदीप बिश्नोई बीजेपी में शामिल

ये भी पढ़े :  शिंदे गुट की उसे असली शिवसेना मानने व पार्टी का चुनाव चिह्न देने की याचिका पर अभी फैसला न करे चुनाव आयोग : सुप्रीम कोर्ट

ये भी पढ़े : पंद्रह अगस्त से पहले आतंकी हमले का अलर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT