होम / हम रहें या न रहें, लेकिन 2014 वाले 2024 में नहीं रहेंगे : नीतीश कुमार

हम रहें या न रहें, लेकिन 2014 वाले 2024 में नहीं रहेंगे : नीतीश कुमार

Naresh Kumar • LAST UPDATED : August 10, 2022, 4:32 pm IST

इंडिया न्यूज, Patna News। CM Nitish Kumar : नीतीश कुमार 8वीं बार बिहार के सीएम बन गए हैं। उन्होंने बुधवार को पद की शपथ भी ले ली है। वहीं शपथ ग्रहण समारोह के बाद उन्होंने कहा कि क्या 2014 में आने वाले 2024 में रह जाएंगे? हम रहें या न रहें, वो 2024 में नहीं रह जाएंगे। उनकी बातों से लग रहा है कि उनका इशारा पीएम नरेंद्र मोदी की ओर है।

बीते डेढ़ महीने से हम कोई बातचीत नहीं कर रहे थे

वहीं नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने पर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बीते डेढ़ महीने से हम कोई बातचीत नहीं कर रहे थे, जो हो रहा था, वह गलत था। नीतीश कुमार ने कहा कि 2020 के चुनाव में जेडीयू के साथ क्या बर्ताव हुआ था। हमारा भाजपा के साथ जाने से नुकसान हुआ था।

हम चाहेंगे कि पूरा विपक्ष एक होकर आगे बढ़े

वहीं सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी पार्टी के सभी लोग भाजपा को छोड़ने की मांग कर रहे थे। इसलिए हमने यह फैसला लिया। पीएम पद की दावेदारी को लेकर कहा कि यह सब छोड़ दीजिए। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि विपक्ष खत्म हो जाएगा। हम भी तो विपक्ष में ही आ गए हैं।

देश भर में घूमकर विपक्ष को मजबूत करने के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि हम आगे सब कुछ करेंगे। हम चाहेंगे कि पूरा विपक्ष एक होकर आगे बढ़े और प्लान तैयार करे। इन लोगों को 2014 में बहुमत मिला था, लेकिन अब तो 2024 आ रहा है।

हमने सपोर्ट किया और वे जेडीयू को खत्म करने के प्रयास में थे

नीतीश ने कहा कि हम लोगों ने उनको सपोर्ट किया, लेकिन उनकी तरफ से जेडीयू को ही खत्म करने की कोशिश की गई। इसलिए हम पुरानी जगह पर चले गए। वाजपेयी और मोदी के बीच अंतर को लेकर पूछने पर नीतीश कुमार ने कहा कि वह तो बहुत प्रेम करते थे। उसे हम भूल नहीं सकते हैं।

अटल जी के प्रेम को तो भूला नहीं जा सकता

उस समय की बात ही दूसरी थी। अटल जी और उस वक्त के लोगों का जो प्रेम था, उसे भूला नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी पर कुछ नहीं कहना है। हमने एक आदमी दिया था, वह तो उनका ही हो गया। यह बात कहकर उन्होंने सीधे तौर पर आरसीपी सिंह पर निशाना साध दिया।

बिहार को नहीं दिया गया विशेष राज्य का दर्जा

वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि हम नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में बिहार को आगे ले जाएंगे। हम जल्दी ही नौजवानों के लिए रोजगार पर कुछ करेंगे। भाजपा के धरने पर बैठने को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके बारे में हम क्या कहें। बैठे रहने दो। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया गया। उनकी ही सरकार है, दिल्ली में ही धरना दें और वाजिब हक बिहार को दिलाएं।

ये भी पढ़े : नीतीश कुमार ने 8वीं बार सीएम और तेजस्वी ने दूसरी बार ली डिप्टी सीएम पद की शपथ, चाचा से लिया आशीर्वाद

ये भी पढ़े : पाचन तंत्र को मजबूत करना चाहते हो अगर तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खें

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT