बागेश्वर वाले बाबा की शक्तियों का ‘राज’ क्या?

(दिल्ली) : बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र शास्त्री की शक्तियों को लेकर इन दिनों चर्चा जोरों पर है। बागेश्वर सरकार की चमत्कारी शक्तियों को लेकर लोग उनके बारे में और जानने के लिए उत्सुक हैं। बता दें, उनके ऊपर अंधविश्वास फैलाने के भी आरोप लग रहे हैं। लेकिन इन सब के बीच बागेश्वर सरकार अपनी कथा और चमत्कार से जरा भी पीछे नहीं हटते दिख रहे। नागपुर में हुए विवाद के बाद उन्होंने उनपर आरोप लगाने वालों को ललकारा है।

बागेश्वर धाम सरकार के पास दिव्य शक्तियां

बता दें, बागेश्वर धाम में बागेश्वर सरकार की कथा सुनने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं । इस आस्था का कारण क्या है? बागेश्वर धाम में कौन सी दिव्य शक्तियां छिपी हुई हैं? इस धाम से जुड़े कई ऐसे सवाल हैं जो अबतक रहस्य ही बने हुए हैं। दरबार में हाजिरी लगाने वाले बताते हैं कि बागेश्वर सरकार लोगों के मन में चल रही बातों को पढ़ लेते हैं और तत्काल ही समस्या का समाधान भी देते हैं।

नारियल के पात्र में चाय

मालूम हो, बागेश्वर धाम सरकार यानी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री चाय पीने के लिए कप का इस्तेमाल नहीं करते, बल्कि नारियल के पात्र का इस्तेमाल करते हैं। बागेश्वर सरकार अपनी हर यात्रा पर यह पात्र अपने साथ लेकर जाते हैं। बताया जाता है कि यह उन्होंने अपने गुरू से प्राप्त किया है। गुरू यानी उनके दादा जीने उन्हें यह नारियल का पात्र प्रसाद में दिया था। वह इस पात्र में चाय पीने की वजह बताते हैं कि ऐसा करने से उन्हें फक्कड़पन का अनुभव होता है।

सजता है दिव्य दरबार

बता दें, जब भी बागेश्वर धाम के महाराज श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी धाम पर उपस्थित रहते हैं। तब हर मंगल और शनिवार को दिव्य दरबार लगाया जाता है। जब भी महाराज किसी दूसरे शहरों में कथा करने हेतु जाते हैं, तो वहां पर भी धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी कथा के बाद दरबार लगाते हैं। इस तरह से बागेश्वर धाम का दरबार हमेशा लगता रहता है। अगर महाराज जी धामपर उपस्थित हैं,तो वहीं पर दरबार लगता है।

Latest news
Related news