होम / दिल्ली में हल्की बारिश के आसार, 18 राज्यों में येलो अलर्ट

दिल्ली में हल्की बारिश के आसार, 18 राज्यों में येलो अलर्ट

Mohit Saini • LAST UPDATED : October 3, 2022, 12:21 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली : 

Weather Update Today : देश के कई राज्यों में लगभग मानसून जा चूका है। जिससे बारिश की गतिविधियां भी कम हो गईं। वहीं मौसम विभाग के अनुसार अब दोबारा फिर मौसम करवट लेने वाला है। जिससे कई राज्यों में मौसम विभाग ने तेज वर्षा की संभावना जताई है। आईएमडी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश, यूपी उत्तराखंड के कई हिंसों में दो से तीन दिन के भीतर तेज वर्षा के आसार है। वहीं अगर आज 3 अक्टूबर की बात करें तो मौसम विभाग ने 18 राज्यों में येलो की चेतावनी दी है।

आज इन राज्यों में होगी बारिश

आईएमडी ने बताया कि आज बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, सिक्किम, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंध्र प्रदेश के कई हिंसों में बारिश होगी। इसी के साथ कई राज्यों में मौसम विभाग ने तेज वर्षा का येलो जारी करते हुए कहा कि बाकि राज्यों में तेज हवाओं और बादल गरज के साथ बारिश के आसार है।

6 अक्टूबर तक इन राज्यों में येलो अलर्ट

वहीं आपको बता दें मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि छह अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश यूपी और उत्तराखंड भारी बारिश होगी। इसी के साथ मौसम विभाग ने यह भी कहा कि छह अक्तूबर के बाद से अगले दो दिन दौरान बारिश का अलर्ट दिया है।

दक्षिण के राज्यों की बात करें तो तटीय आंध्र प्रदेश के इलाकों, यनम में दो, चार और पांच अक्टूबर को भारी बारिश के आसार हैं। वहीं, मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, गंगीय पश्चिम बंगाल, पूर्वी झारखंड, ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के आसार है।

दिल्ली में हो सकती है हल्की बारिश

वहीं अगर दिल्ली की बात करें तो, दिल्ली में आज धूप में नरमी और बादलों का पहरा देखने को मिल सकता है। वहीं कई जगह पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इसके बाद 5 अक्टूबर से बारिश कुछ बढ़ेगी और शाम के समय हल्की बारिश होगी। वहीं इसी के साथ मौसम विभाग ने कहा कि तेज बारिश की संभावना नहीं है। 6 अक्टूबर को हल्की और 7 अक्टूबर को मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी में इन दिनों अधिकतम तापमान 30 से 34 डिग्री के बीच और न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री के बीच हो सकता है।

ये भी पढ़ें : विमान कंपनियों को राहत, जेट फ्यूल के दाम में 4.5 प्रतिशत की कटौती

ये भी पढ़ें : एपल को एक दिन में 120 अरब डॉलर का नुकसान, मुकेश अंबानी की नेटवर्थ से डेढ़ गुना है ये रकम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT