दिल्ली एनसीआर समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश

इंडिया न्यूज़, (Weather Update Today) : मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में अब भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है । मौसम विभाग ने विज्ञानं ने महाराष्ट्र, गुजरात, एमपी, छत्तीसगढ़, ओडिशा, बिहार, उत्तराखंड और यूपी सहित कई राज्यों में वर्षा के आसार जताये है। तो कई हिस्सों में गरज और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। इसी के आईएमडी ने जम्मू से लेकर कन्याकुमारी तक येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए बारिश को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है।

यूपी में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कहर के बीच शुक्रवार को राज्य में बारिश से जुड़ी अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 22 लोगों की जान चली गई। यूपी के लोगों के लिए कोई राहत की खबर नहीं है क्योंकि मौसम एजेंसी ने शनिवार को राज्य के पूर्वी हिस्सों में अधिक बारिश की भविष्यवाणी की है।

फ़िलहाल उत्तर प्रदेश के कई इलाकों मे अभी भी बारिश जारी है। इसी के साथ वाराणसी, गौतम बुद्ध नगर, पीलीभीत, बरेली, हाथरस, आगरा, मैनपुरी, कानपुर, औरैया, झांसी, प्रयागराज, आजमगढ़, फतेहपुर, प्रतापगढ़, लखनऊ, बहराइच, संत कबीर नगर, गोरखपुर, मऊ, जिले हैं। इन जिलों में आईएमडी ने बाऱिश का अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में आज भी बारिश की संभावना

दिल्ली एनसीआर में पिछले दो दिनों से अच्छी वर्षा हुई है। आज भी बारिश हो सकती है। वहीं आपको बता दें, पिछले कुछ दिनों से मानसून के कमजोर पड़ने और तेज धूप के चलते लोगों को उमस और गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें दिल्ली में अगले कई दिनों तक अच्छी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इससे मौसम खुशनुमा बना रहेगा। इस इसके साथ 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवा भी चलेगी। वहीं तापमान की बात करें तो आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस की संभावना है।

इन राज्यों में हल्की से माध्यम बारिश के आसार

इसी के साथ मौसम विभाग के मुताबिक आज दक्षिण छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्व राजस्थान, तटीय कर्नाटक, केरल, उत्तराखंड और तेलंगाना के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है । जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, कश्मीर, लद्दाख, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से माध्यम वर्षा की संभावना है।

जानिए अपने शहर के मौसम का अपडेट

शहर न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान
दिल्ली 24.0 32.0
श्रीनगर 15.0 29.0
अहमदाबाद 24.0 33.0
भोपाल 24.0 28.0
चंडीगढ़ 26.0 35.0
देहरादून 21.0 30.0
जयपुर 25.0 34.0
शिमला 18.0 24.0
मुंबई 25.0 29.0
लखनऊ 25.0 29.0
गाजियाबाद 24.0 34.0
जम्मू 20.0 33.0
लेह 7.0 23.0
पटना 26.0 31.0

 

ये भी पढ़ें : यूपी के लखनऊ में भारी बारिश के कारण दीवार ढहने से 9 लोगों की मौत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news