दिल्ली एनसीआर में छाए रहेंगे बादल, यूपी के 15 जिलों में अलर्ट

इंडिया न्यूज़, (Weather Update Today) : देश के कई राज्यों के अभी भी बारिश जारी है। वहीं मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने विज्ञानं ने हिमाचल महाराष्ट्र, गुजरात, एमपी, छत्तीसगढ़, ओडिशा, बिहार, उत्तराखंड और यूपी सहित कई राज्यों में वर्षा के आसार जताये है। इसी के साथ कई हिस्सों में गरज और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए बारिश को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है।

यूपी में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कहर जारी है। यूपी के लोगों के लिए कोई राहत की खबर नहीं है क्योंकि मौसम एजेंसी ने राज्य के पूर्वी हिस्सों में अधिक बारिश की भविष्यवाणी की है। यूपी में 19 सितंबर को बारिश के साथ आंधी तूफान का पूर्वानुमान जारी किया है। आईएमडी ने 15 जिलों में अलर्ट जारी किया है। वहीं आपको बता दें वाराणसी, गौतम बुद्ध नगर, पीलीभीत, बरेली, हाथरस, आगरा, मैनपुरी, कानपुर, औरैया, झांसी, प्रयागराज, आजमगढ़, फतेहपुर, प्रतापगढ़, लखनऊ, संत कबीर नगर, मऊ, जिले हैं। इन जिलों में आईएमडी ने बाऱिश का अलर्ट जारी किया है।

मुंबई में अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई और उपनगरों में सामान्य रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है और 19 सितंबर को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि कई अलग-अलग जगह पर हल्की से माध्यम वर्षा के आसार है। इसी के साथ आईएमडी ने मुंबई और ठाणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। एक अधिकारी ने कहा था कि भारी बारिश एक चक्रवाती परिसंचरण के कारण हो रही है।

इन राज्यों में हल्की से माध्यम बारिश के आसार

इसी के साथ मौसम विभाग के मुताबिक आज दक्षिण छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्व राजस्थान, तटीय कर्नाटक, केरल, उत्तराखंड और तेलंगाना के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है । जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल, पंजाब ,हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से माध्यम वर्षा की संभावना है।

दिल्ली-एनसीआर में छाये रहेंगे बादल

मौसम विभाग विज्ञान के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कोई आसार नहीं है। हालांकि बादल छाये रहेंगे। आपको बता दें कई जगह पर हल्की बौछार पड़ने की संभावना है। वहीं आपको बता दें, पिछले कई दिनों से दिल्ली में बारिश हो रही थी। वहीं तापमान की बात करें तो आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने अनुसार 18 सितंबर को तापमान 34 डिग्री सेल्सियस था ।

ये भी पढ़ें : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने 60 लड़कियों का नहाते हुए बनाया वीडियो, साथी युवक ने सोशल मीडिया पर वायरल किया

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news