देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Weather Today Update ): मौसम विभाग ने आज भी देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, व झारखंड के कई जिलों में तेज बारिश का अनुमान है। राजस्थान, गुजरात व मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में इन दिनों पहले से ही अच्छी बारिश हो रही है और कई जगह बाढ़ की स्थिति के चलते हाहाकार मचा है। कुछ राज्यों में ज्यादा बारिश नहीं हो रही है।

दक्षिण-पूर्वी यूपी व बिहार में 4 दिन तक बारिश का अनुमान

दिल्ली-एनसीआर में भी आज भी बारिश का इंतजार है। दक्षिण-पूर्वी यूपी में व बिहार में अगले चार दिन तक बारिश की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज और कल भारी बारिश हो सकती है। उधर सिक्किम व पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड, सहित पूर्वोत्तर भारत में में भी अगले चार दिन तक भारी बारिश का अनुमान है। आज बिहार में अलग-अलग जगह बहुत भारी बारिश की भी संभावना है।

अलग-अलग राज्यों से गुजर रही मानसून की ट्रफ

आईएमडी के मौसम बुलेटिन में कहा गया है कि समुद्र स्तर पर मानसून की ट्रफ हिमालय की तलहटी के आसपास से गुजर रही है। एक उत्तर-दक्षिण ट्रफ दक्षिण तटीय आंध्र से तमिलनाडु के कोमोरिन क्षेत्र तक निचले क्षोभमंडल स्तर पर मूव कर रही है। ताजा बुलेटिन के अनुसार एक अन्य ट्रफ रेखा बंगाल की दक्षिण खाड़ी के मध्य हिस्सों से दक्षिण तटीय तमिलनाडु तक औसत समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर ऊपर है।

इन राज्यों में भी भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार इन ट्रफ के प्रभाव अगले दो दौरान त्रिपुरा, नागालैंड, मिजोरम और मणिपुर में भारी बारिश होने की संभावना है। अगले चार दिन असम, मेघायल व अरुणाचल प्रदेश छिटपुट बारिश का अनुमान है। आईएमडी के अनुसार, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, केरल, दक्षिण तटीय कर्नाटक और तमिलनाडु में भी अगले कुछ दिन में भारी बारिश होगी।

बंगाल की खाड़ी में बन रहे सिस्टम से एमपी में फिर बारिश बढ़ने के आसार

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। आज भी राज्य में कई जगहों पर शाम तक बारिश होने का अनुमान है। वहीं 28 से 31 अगस्त तक राजधानी भोपाल के अलावा उज्जैन संभाग, नर्मदापुरम और इंदौर भारी बारिश का अनुमान है। कई जगहों पर बौछारे पड़ सकती हैं। वहीं भोपाल में रुक-रुक लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे सिस्टम ने एमपी में लोगों की चिंता फिर बढ़ा दी है।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से गुलाम नबी आजाद ने दिया इस्तीफा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news