होम / जानिए देश भर में आज कैसा रहेगा मौसम

जानिए देश भर में आज कैसा रहेगा मौसम

Vir Singh • LAST UPDATED : August 2, 2022, 10:43 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
उत्तर भारत सहित देश के कई राज्यों में कहीं भारी तो कहीं हल्की बारिश का आज अलर्ट है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार दो से तीन दिन तक मैदानी क्षेत्रों में जोरदार बारिश होने की संभावना है। हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड व राजस्थान में बारिश की संभावना है। इसी के साथ कुछ स्थानों पर तेज हवा के साथ हल्की बारिश का अनुमान है। दिल्ली-एनसीआर में आज भी बादल रहेंगे और कुछ जगहों पर तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं।

यूपी के इन जिलों में पांच एमएम से ज्यादा बारिश की संभावना

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश में कई जगह बारिश होने का अनुमान है। राज्य की राजधानी लखनऊ में आज आंशिक बादल रहने का अनुमान है। मामूली बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा गाजियाबाद, अमेठी, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, अंबेडकरनगर, मऊ, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बाराबंकी, वाराणसी, गाजीपुर, रायबरेली, बस्ती, संतकबीरनगर, अयोध्या, जौनपुर, बलिया, सुल्तानपुर, प्रयागराज, भदोही, सिद्धार्थनगर और आजमगढ़ में बारिश का अलर्ट है। इन स्थानों पर आज 5 एमएम से ज्यादा बारिश हो सकती है।

बिहार के 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

आईएमडी के अनुसार के अनुसर बिहार के दस जिलों में गले 24 घंटों में हल्की बारिश के आसार हैं। इसी वजह मानसून की मजबूत स्थिति होना है। राजधानी पटना समेत प्रदेश के 20 जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। जिन दस जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है उनमे अररिया, बेगूसराय, कटिहार, बांका मुंगेर किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया, खगड़िया और भागलपुर शामिल हैं। पटना समेत अन्य जगह बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी है। मौसम विभाग के अनुसार इन दिनों मानसून ट्रफ अमृतसर, करनाल, बरेली होते हुए तटीय हिमालय की तलहटी से होकर गुजर रही है। प्रदेश में इसका प्रभाव मानसून पर पड़ रहा है।

ये भी पढ़े :  अमेरिकी हमले में अल कायदा सरगना अल-जवाहिरी अफगानिस्तान में ढेर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें