Weather Update : उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप, दक्षिण भारत में तूफान व भारी बारिश का अलर्ट

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Weather Today Update): पहाड़ी राज्य जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड से लेकर उत्तर भारत के मैदानों इलाकों तक लगातार ठंड बढ़ती जा रही है। सुबह-शाम को हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ रही है। उत्तराखंड इस महीने की शुरुआत से ही रात में तापमान गिरता जा रहा है। विशेष कर राज्य के पर्वतीय इलाकों में कड़ाके की सर्दी पड़ना शुरू हो गई है और मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में यह और बढ़ेगी। यही हाल हिमाचल और जम्मू-कश्मीर का है।

तमिलनाडु व आंध्र के तट से आज टकरा सकता है चक्रवात

आईएमडी के अनुसार दक्षिण भारत में इस चक्रवाती तूफान की संभावना के चलते आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु व पुडुचेरी सहित क्षेत्र के कई राज्यों में भारी बारिश होने का अनुमान है। इसके चलते मौसम विभाग ने इन राज्यों के कई इलाकों मेकं रेड अलर्ट जारी किया है। माना जा रहा है कि चक्रवात आज तमिलनाडु व आंध्र प्रदेश के तट से टकरा सकता है।

उत्तराखंड में अगले चार दिन में मौसम शुष्क रहने की संभावना

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने अनुसार, अगले चार दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रह सकता है। इस दौरान पहाड़ों में पाला व मैदानी क्षेत्रों में ज्यादातर जगहों पर कोहरा पड़ने का अनुमान है। इससे न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी आने की संभावना है। मैदानी राज्यों में भी कई जगह सुबह शाम घना कोहरा छाने लगा है।

दिल्ली में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री

Weather Today Update
नई दिल्ली में कर्तव्य पथ का एक दृश्य।

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही हवा की वजह से ठंड महसूस की गई। इसी के साथ क्षेत्र में धुंध भी पड़ रही है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री और अधिकतम 25 डिग्री रहने क अनुमान है। एयर क्वालिटी यहां पहले ही बेहद खराब स्थिति है।

यह भी पढ़ें – एमसीडी चुनाव: 10 वार्ड के नतीजे घोषित, बीजेपी छह और आप की चार पर जीत

 

 

Latest news
Related news