Delhi MCD Election 2022: खत्म हुआ मतदान, अब सात दिसंबर का इंतजार जब आएगा फैसला

दिल्ली में नगर नगम की 250 सीटों के लिए शाम साढ़े पांच बजे तक मतदान हुआ। 13,638 पोलिंग स्टेशन पर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 1349 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। अब उम्मीदवारों को सात दिसंबर का बेसब्री से इंतजार रहेगा, क्योंकि सात तारीख को चुनाव के नतीजे आने हैं।

 वोटरों को रुपये बांटने की शिकायत 

एमसीडी के वार्ड नंबर 166 (पुष्प विहार वार्ड) से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अरुण नवरिया ने भाजपा पर बुद्ध पार्क, मदनगीर में वोटरों को रुपये बांटने का आरोप लगाया है। उनका कहना है, दोपहर करीब 1:21 बजे भाजपा के कार्यकर्ता ने बुद्ध पार्क, मदनगीर में वोटरों को पैसे बांटे। मामले की सूचना मिलने पर एसएचओ अंबेडकर नगर मौके पर पहुंचे लेकिन वहां कोई बीजेपी कार्यकर्ता नहीं मिला। एक व्यक्ति प्रदीप निवासी मदनगीर (25) वहां मिला लेकिन वह किसी राजनीतिक दल का कार्यकर्ता नहीं है और गुरुग्राम में एक फर्नीचर वर्कशॉप में मजदूरी का काम करता है। पूछताछ पर बताया कि उसने किसी को पार्क में पैसे बांटते हुए नहीं देखा।

MCD में फिर बीजेपी की सरकार बनेगी

हरियाणा के हिसार में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि MCD, गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में तीनों जगह कमल खिलेगा. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा की फिर से सरकार बनेगी और MCD में भी भाजपा की सरकार बनेगी.

कटेवाड़ा के लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार

कटेवाड़ा के ग्रामीणों ने एमसीडी चुनाव में मतदान का बहिष्कार किया है. इसे लेकर एक ग्रामीण ईश्वर दत्त ने कहा कि तीन सड़कों के निर्माण की मांग काफी समय से की जा रही है लेकिन अब तक इन सड़कों का निर्माण नहीं कराया गया. उन्होंने साफ कहा कि हमारी मांग नहीं मानी गई तो हम अगले चुनाव में भी वोटिंग का बहिष्कार करेंगे.

 लिस्ट से नाम काटे जाने को मनीष सिसोदिया ने बताया साजिश

दिल्ली में एमसीडी के लिए जारी वोटिंग के बीच वोटर लिस्ट विवादों में आ गई . दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी का नाम वोटर लिस्ट से गायब था जिसकी वजह से वे वोट नहीं डाल पाए तो वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके सांसद मनोज तिवारी ने पार्टी के समर्थकों के नाम वोटर लिस्ट से काटे जाने का आरोप लगा दिल्ली सरकार पर हमला बोल दिया. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इसे लेकर बयान दिया है. मनीष सिसोदिया ने एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोटर लिस्ट में नाम न होने की वजह से नाराज लोगों से मुलाकात की. सिसोदिया ने इसे साजिश बताया और कहा कि इसकी शिकायत हम चुनाव आयोग से करने जा रहे हैं.

Latest news
Related news