वेंकैया नायडू की विदाई, पीएम बोले- आपने बहुत समय युवा कल्याण को किया समर्पित

इंडिया न्यूज़, (Venkaiah Naidu Farewell) : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार यानि आज सेवानिवृत्त उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू की उनके लंबे राजनीतिक जीवन में कई भूमिकाओं के लिए सराहना की और उनके मजाकिया वन-लाइनर्स की सराहना की। नायडू की सेवानिवृत्ति से दो दिन पहले राज्यसभा में विदाई भाषण देते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि उन्होंने वर्षों से नायडू के साथ मिलकर काम किया है और उन्हें विभिन्न जिम्मेदारियों को निभाते हुए और उनमें से प्रत्येक को बहुत समर्पण के साथ निभाते देखा है।

भाषाओं पर उनकी पकड़ हमेशा महान रही : पीएम मोदी

उपराष्ट्रपति के भाषण की शक्ति की सराहना करते हुए, पीएम मोदी ने कहा वेंकैया नायडू के वन-लाइनर्स प्रसिद्ध हैं। वे बुद्धि-पंक्ति हैं। भाषाओं पर उनकी पकड़ हमेशा महान रही है। उपराष्ट्रपति के सम्मान में विदाई भाषण की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा वेंकैया जो कहते हैं उसमें गहराई और सार दोनों हैं। अपना बहुत समय युवा कल्याण के लिए समर्पित किया।

आपके बहुत सारे कार्यक्रम युवा शक्ति पर केंद्रित थे। जब हम इस साल 15 अगस्त को मनाएंगे तो यह स्वतंत्रता दिवस होगा जब राष्ट्रपति, वीपी, स्पीकर और पीएम आजादी के बाद पैदा हुए होंगे। और वह भी, उनमें से प्रत्येक बहुत ही साधारण पृष्ठभूमि से हैं।

राज्यसभा की उत्पादकता बढ़ाने में दिया योगदान

प्रधानमंत्री ने कहा उन्होंने राज्यसभा की उत्पादकता बढ़ाने में योगदान दिया। आपके कार्यकाल में राज्यसभा की उत्पादकता में लगभग 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई और लगभग 177 विधेयक या तो पारित हो गए या उन पर बहस हुई।

2017 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए एम वेंकैया नायडू को अपने उम्मीदवार के रूप में नामित किया और वह भारत के 15 वें उपाध्यक्ष बने। 1 जुलाई, 1949 को जन्में नायडू का उपराष्ट्रपति के रूप में कार्यकाल 10 अगस्त  2022 को समाप्त हो रहा है।

ये भी पढ़े : भारत गौरव ट्रेन से दूसरी रामायण सर्किट रेल यात्रा 24 अगस्त से

Latest news
Related news