वैशाली: किसानों से भरी नाव अचानक बीच गंगा में डूबी, बचाव कार्य जारी देखें वीडियो

वैशाली: महनार थाना क्षेत्र के लाहौरीचक दियारे से मवेशियों के लिए चारा लेकर लौट रहे किसानों से भरी नाव अचानक बीच गंगा में डूब गई जिसके कारण अफरा-तफरी का माहौल बन गया। बताया गया है कि रविवार की देर शाम में मवेशियों के लिए चारा लेकर लगभग 20 किसान नाव पर सवार थे। वही नाव पर चारा की गठरी की वजन अधिक होने और नाव पर 20 लोगों के सवार हो गए थे।

हालांकि नाव को नाविकों के द्वारा संचालित कर दिया गया था तभी नाव पर बीच गंगा नदी में अचानक अफरा-तफरी मच गया। नाव पर अफरा-तफरी मचने के दरमियान और अनियंत्रित हो गया और सभी लोग गंगा नदी में समा गए। हालाकी गंगा नदी में डूबते हुए नाव को देखकर आसपास के मछुआरों ने नाव लेकर दौड़ लगा दी और सभी लोगों को बचा लिया गया है। हालांकि बड़ी हादसा वैशाली जिले में फिर एक बार होने से बाल-बाल बच गया।

वही नाव पर सवार लोगों के द्वारा बताया गया है कि जब कुछ लोग दियारे से खेती करके लौट रहे थे। तभी अपने मवेशी के लिए चारा नाव पर रख लिए थे। तभी ना खुलने के बाद बीच गंगा नदी में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और नाव पलट गई हालांकि स्थानीय लोगों के द्वारा उसे बचा लिया गया।

स्थानीय लोगों के द्वारा यह भी बताया गया है कि घाट पर सरकारी नाव का प्रबंध जिला प्रशासन के द्वारा कराया गया था जिसे पुनः वापस ले ली गई हैं जिसको लेकर यहां के किसानों को दियारे इलाकों में खेती करने के लिए आने जाने में काफी परेशानी होती है। स्थानीय किसानों ने जिला प्रशासन से सरकारी नाव गंगा घाट पर मुहैया करवाने की मांग की है।

Latest news
Related news