होम / पटियाला में मंदिर के बाहर खालिस्तान समर्थकी पोस्टर चस्पाने वाले एसएफजे से जुड़े दो व्यक्ति गिरफ्तार

पटियाला में मंदिर के बाहर खालिस्तान समर्थकी पोस्टर चस्पाने वाले एसएफजे से जुड़े दो व्यक्ति गिरफ्तार

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 19, 2022, 10:35 pm IST
  • पुलिस ने मुलजिमों से 13 खालिस्तान समर्थकी पोस्टर, दो मोबाइल फोन बरामद किए
  • विदेश आधारित कुछ देश विरोधी तत्वों ने पैसे का लालच देकर लगवाए थे पोस्टर

इंडिया न्यूज, patiala news। Khalistan Poster : श्री काली माता मंदिर की दीवार पर खालिस्तान समर्थकी पोस्टर चिपकाए जाने से 4 दिन बाद, पटियाला पुलिस ने मंगलवार को सिक्खस फॉर जस्टिस (एसएफ जे) से जुड़े दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करके इस गंभीर मामले की गुत्थी सुलझा ली है।

यह जानकारी आज यहां आईजीपी पटियाला रेंज एमएस छीना और एसएसपी पटियाला दीपक पारिक ने सांझा की। पटियाला में 14 और 15 जुलाई की बीच का रात को श्री काली माता मंदिर की पिछली दीवार पर खालिस्तान रिफरैंडम से संबंधित एक पोस्टर लगा देखा गया था।

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान हरविंदर सिंह उर्फ प्रिंस निवासी गांव सलेमपुर सेखां शंभू, जो मौजूदा समय में राजपुरा का रहने वाला है और शंभू के गांव सलेमपुर सेखां के प्रेम सिंह उर्फ प्रेम उर्फ एकम के तौर पर हुई है।

पुलिस ने खालिस्तान रिफरेंडम से संबंधित के 13 पोस्टर, अपराध को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किए गए 2 मोबाइल फोन और मोटरसाईकल भी बरामद किए हैं।

पैसे के बदले किया था काम

आईजी पटियाला रेंज एमएस छीना और एसएसपी पारिक ने बताया कि इस मामले की समूची जांच की निगरानी डीजीपी पंजाब की तरफ से गई थी और मामले की जांच के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया था।

उन्होंने कहा कि गहराई से की तकनीकी जांच से पता लगा है कि यह पोस्टर हरविंदर उर्फ प्रिंस और प्रेम द्वारा चिपकाए गए थे क्योंकि विदेश में बैठे कुछ देश विरोधी तत्वों ने उनको पैसों के बदले या विदेश में निवास की पेशकश बदले ऐसी गतिविधियों को अंजाम देने का लालच दिया था।

कई जगहों पर चस्पाए गए थे पोस्टर

एसएसपी ने बताया कि हरविंदर सिंह उर्फ प्रिंस 2 सालों से मलेशिया में काम करता था, जहां वह कुछ देश विरोधी तत्वों के संपर्क में आया और मलेशिया से वापस आने के बाद भी वह वटसऐप के द्वारा इन व्यक्तियों के संपर्क में था।

उन्होंने बताया कि इन विदेशी व्यक्तियों में से एक व्यक्ति ने हरविंदर सिंह उर्फ प्रिंस के साथ संपर्क किया और उसको यह पोस्टर पंजाब के अलग-अलग स्थानों पर चिपकाने के लिए कहा। उन्होंने आगे कहा कि विदेशी संचालकों ने उसे मनी ट्रांसफर के द्वारा पैसे भी भेजे थ्

इन जगहों पर चस्पाए गए थे पोस्टर

एसएसपी पारिक ने बताया कि पोस्टर पहले से निर्धारित स्थान पर रखे गए थे और मुलजिम उस स्थान से यह पोस्टर उठाकर ले गए थे। उन्होंने बताया कि पोस्टर और पैसे मिलने के बाद मुलजिमों की तरफ से यह पोस्टर 4 स्थानों जिनमें अंबाला के छावनी क्षेत्र, आरियन कालेज राजपुरा, श्री काली माता मंदिर पटियाला और शीतला माता मंदिर, बहादरगढ़, पटियाला के नजदीक ट्रैफिक साईन बोर्ड शामिल हैं, पर चिपकाए गए। मुलजिमों ने राजपुरा के एक अंडर ब्रिज पर स्प्रे पेंट से खालिस्तान समर्थकी नारे लिखे थे।

कई और जगह भी थी योजना

एसएसपी ने बताया कि मुलजिम लगातार विदेशों में बैठे देश विरोधी तत्वों के संपर्क में थे, जो उनको अपने अगले निशानों संबंधी सीध दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि आरोपी ने यह पोस्टर स्वतंत्रता दिवस के प्रोग्रामों वाले स्थानों पर या इसके नजदीक, डीसी दफ्तर मोहाली और इसके इलावा चंडीगढ़, कसौली और सोलन की कुछ अन्य सरकारी इमारतों समेत कई प्रमुख स्थानों पर चिपकाने की योजना बनाई थी।

ये भी पढ़े : फौन टैपिंग के आरोप में ईडी ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडेय को गिरफ्तार किया

ये भी पढ़े : विपक्ष के हंगामे के बाद संसद की कार्यवाही स्थगित, महंगाई व अग्निपथ योजना सहित कई मुद्दों पर किया प्रदर्शन

ये भी पढ़े : राजस्थान में पकड़े गए पाकिस्तानी घुसपैठिये से चाकू बरामद, नूपुर शर्मा को टारगेट कर घुसा था भारत में

ये भी पढ़े : दिल्ली में 4 मंजिला इमारत में लगी आग, रेस्क्यू में जुटी फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां

ये भी पढ़े : उद्धव ठाकरे ने कहा हमारे पार्टी सदस्यों को गुमराह कर रही बीजेपी, मुर्गों की तरह लड़वाकर करना चाहती है खत्म

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT