होम / Twitter Update: ट्विटर पर आया नया अपडेट, मस्क ने फिर से बदला 'व्यू काउंट' का स्थान

Twitter Update: ट्विटर पर आया नया अपडेट, मस्क ने फिर से बदला 'व्यू काउंट' का स्थान

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 20, 2023, 5:03 pm IST

Technology update (Elon Musk changed the view count/impression place in the latest update): मस्क ने एक पोल को ट्वीट कर यूजर्स से पूछा था कि आप व्यू काउंट को लेफ्ट साइड पर देखना चाहते है या राइट साइड पर? इस पोल के जवाब में 54.3% यूजर्स ने कहा की वो व्यू काउंट को राइट साइड देखना चाहते है।

अपने पोल के आधार पर मस्क ने लिया फैसला

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने एक बार फिर से ट्विटर में बदलाव किया है। नए अपडेट के साथ अब ट्विटर पर ‘व्यू काउंट’ जो पहले बाएं ओर होता था उसे अब दाएं तरफ शिफ्ट कर दिया गया है। दरअसल कुछ महिनों पहले मस्क ने ट्वीट कर ट्विटर पर “व्यू काउंट” को लाइक, रिट्वीट, और मैसेज से साथ ही दिखाना शुरु कर दिया है। उसके बाद उन्होंने एक पोल को ट्वीट कर यूजर्स से पूछा की आप  इंप्रेशन काउंट को लेफ्ट साइड पर देखना चाहते है या राइट साइड पर तो 54.3% यूजर्स ने पोल में कहा की वो इसे राइट साइड देखना चाहते है। जनता के आदेश के बाद मस्क ने व्यू काउंट को दाएं तरफ शिफ्ट कर दिया।

इससे पहले भी मस्क ने किए है कई बदलाव

मस्क जब से ट्विटर के मालिक बने है वे एक के बाद एक बदलाव करते जा रहे है। कभी-कभी तो वह खुद ही मीम मटेरीयल डाल कर ट्विटर का मजाक बनाते है, मालिक बनने के बाद मस्क ने सबसे पहले वेरिफाइड मार्क या ब्लू चेकमार्क को पेड कर दिया था जिसे बवाल मचाने पर कुछ दिनों तक के लिए रोक दिया गया था जिसे अब नियमों में बदलाव कर दोबारा शुरु कर दिया गया है। इसके बाद मस्क ने वेरिफाइड चेकमार्कस् को तीन अलग-अलग रंगों में बांटा, अब मस्क ट्विटर के पूरे यूआई को भी बदलने वाले हैं।

अलग-अलग संस्था के लिए अलग रंग के चेकमार्क

मस्क ने वेरिफाइड चेकमार्क के कलर को तीन कैटेगरी में बांटा है। कंपनी के लिए गोल्ड चेकमार्क, सरकारी अधिकारियों और बहुपक्षीय संगठनों के लिए ग्रे चेकमार्क और व्यक्तिगत लोगों के एकाउंट के लिए ब्लू चेकमार्क। आज से ये “ग्रे चेकमार्क” लाइव हो गया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, इत्यादि जैसे सरकारी अधिकारियों और बहुपक्षीय संगठनों के वेरिफाइड एकाउंट के आगे अब ग्रे चेकमार्क लग चुका है।

ये भी पढ़ें:- New Twitter Update: मस्क बदलेंगे ट्विटर का UI, ट्वीट कर बताया क्या बदलने वाला है

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT