होम / राजस्थान पेपर लीक के मसले पर गहलोत और पायलट आमने-सामने

राजस्थान पेपर लीक के मसले पर गहलोत और पायलट आमने-सामने

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 17, 2023, 1:33 pm IST

इंडिया न्यूज़ (जयपुर, Tussle between Pilot and gehlot in Rajasthan Paper leak issue): राजस्थान में पेपर लीक के मुद्दे पर अब सचिन पायलट और अशोक गहलोत आमने-सामने आ गए है। बीते दिनों सोमवार को एक प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए सचिन पायलट ने राजस्थान में भर्ती परीक्षा के पेपर लीक पर सवाल उठाया था।

उन्होंने कहा कि “परीक्षा के पेपर लीक की ऐसी घटनाओं से नौजवान आहत होते हैं, जो अपनी परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। पेपर लीक के मामलों में शामिल सभी बड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए ताकि युवाओं में विश्वास जगाया जा सके। इस मुद्दे पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए लेकिन न्याय दिया जाना चाहिए।”

बड़ी मछलियों को पकड़ना चाहिए

उन्होंने आगे कहा “राजस्थान के युवाओं की आकांक्षाएं हैं। बार-बार होने वाली घटनाएं (पेपर लीक की) दुर्भाग्यपूर्ण हैं। कार्रवाई की जानी चाहिए और इसे सीमित नहीं किया जाना चाहिए। यह अच्छा है कि छोटे-मोटे अपराधियों को पकड़ा जाता है, लेकिन बड़ी मछलियों को भी पकड़ा जाना चाहिए, भले ही वे किसी भी राजनीतिक संबद्धता से जुड़े हों”

सचिन पायलट के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राजस्थान सरकार के मंत्री प्रताप खाचरियावास ने कहा कि “हम पेपर लीक में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं। पेपर लीक और भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने में राजस्थान मॉडल राज्य बना। हमने आरोपियों को गिरफ्तार किया, उनके घरों पर बुलडोजर चला दिया और हम किसी को नहीं बख्श रहे हैं।”

पायलट वरिष्ठ नेता

उन्होंने आगे कहा “सचिन पायलट हमारे वरिष्ठ नेता हैं। वह परिवार के सदस्य की तरह हैं। अगर उनके पास कोई सुझाव (पेपर लीक मामले में शामिल आरोपियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाए) है तो हम उसे लेंगे। कोई समस्या नहीं है।”

राज्य के डीजीपी ने भी अपने एक बयान में कहा कि हम पेपर लीक के आरोपियों पर चौतरफा कार्रवाई कर रहे है।

दोबारा दिया बयान

सचिन पायलट ने इसपर दोबारा बयान देते हुए कहा कि “राजस्थान के युवाओं की आकांक्षाएं हैं। बार-बार होने वाली घटनाएं (पेपर लीक की) दुर्भाग्यपूर्ण हैं। छोटे-छोटे अपराधियों को पकड़ा जाना अच्छा है लेकिन बड़ी मछलियों को भी पकड़ा जाना चाहिए। हमें लोगों का विश्वास बनाने की दिशा में काम करना चाहिए।”

उन्होंने कहा “राजस्थान की जनता कांग्रेस पार्टी को चाहती है। पार्टी, सरकार और कार्यकर्ताओं को मिलकर काम करना होगा। पूरी पार्टी एकजुट है और हर कोई एकजुट होकर कांग्रेस नेतृत्व, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ काम कर रहा है। हमारा लक्ष्य फिर से सत्ता में वापस आना और लोगों की सेवा करना है।”

अधिकारियों को किया बर्खास्त

वही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा “राजस्थान एकमात्र राज्य है जहां पेपर लीक मामले में अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया गया और कड़ी कार्रवाई की गई। एक सरकार और क्या कर सकती है। विपक्ष को यह नहीं दिखता कि यूपी और अन्य राज्यों में क्या हो रहा है। यह लोगों को गुमराह कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा “जानबूझकर अधिकारियों और नेताओं के नाम उनके द्वारा (विपक्ष) लिए जा रहे हैं, इसमें कोई अधिकारी या नेता शामिल नहीं है। हमने परीक्षा के पेपर लीक करने वाले लोगों के गिरोह का पता लगाया।”

गहलोत ने कहा “हमने पेपर लीक मामले में अपराधियों और मास्टरमाइंड पर कार्रवाई की है, नेताओं को नाम बताना चाहिए (पेपर लीक मामले में), हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे और उन्हें बख्शेंगे नहीं।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT