होम / TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने सरकार पर साधा निशाना, आंकड़े ग‍िना कर पूछा- 'असली पप्पू' कौन है?

TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने सरकार पर साधा निशाना, आंकड़े ग‍िना कर पूछा- 'असली पप्पू' कौन है?

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : December 13, 2022, 10:04 pm IST

Mahua Moitra Speech: तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सदस्य महुआ मोइत्रा ने आज आर्थिक संकेतकों और अर्थव्यवस्था को संभालने के सरकार के तरीके पर सवाल उठाए। महुआ मोइत्रा ने सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि फरवरी में सरकार ने लोगों को विश्वास दिलाया था कि अर्थव्यवस्था बहुत अच्छा कर रही है, सभी को गैस सिलेंडर, आवास और बिजली जैसी सभी बुनियादी सुविधाएं मिल रही हैं, लेकिन उन्होंने जनता से झूठ बोला है।

महुआ मोइत्रा ने सरकारी दावों को झूठा करार देते हुए कहा कि आठ महीने बाद सच्चाई सामने आई है। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा- अब असली पप्पू कौन है? उन्होंने कहा कि किसी को नीचा दिखाने के लिए पप्पू शब्द का इस्तेमाल किया गया, अब आकंड़े बताते हैं कि असली पप्पू कौन है?

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (NSO) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों का हवाला देते हुए मोइत्रा ने दावा किया कि अक्टूबर में देश का औद्योगिक उत्पादन चार प्रतिशत घटकर 26 महीने के निचले स्तर पर आ गया था, लेकिन विनिर्माण क्षेत्र जो अभी भी सबसे बड़ा उत्पादक है, उसमें नौकरियों में 5.6 प्रतिशत तक की कमी आई है। इसके अलावा उन्होंने बीजेपी की हिमाचल हार पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी अध्यक्ष चुनाव में अपना गृह राज्य ही नहीं बचा पाते हैं, अब पप्पू कौन है?

 

टीएमसी सांसद ने दावा किया, “विपक्षी दलों के नेताओं को परेशान करने के लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह बताना चाहिए कि ईडी के मामलों में दोषिसिद्ध का प्रतिशत क्या है? क्या सिर्फ लोगों को परेशान करने के लिए इस एजेंसी का इस्तेमाल हो रहा है? असली प्पू कौन है?” इस दौरान मोइत्रा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारण के एक बयान का भी जिक्र किया और कहा, “हम लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं। हमारा यह अधिकार है कि सरकार की अक्षमता को लेकर सवाल करें। यह सरकार का राजधर्म है कि वह जवाब दे। वह ‘खिसियानी बिल्ली’ की तरह व्यवहार ना करें।”

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT