होम / टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने अडानी को लेकर कही यें बात

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने अडानी को लेकर कही यें बात

Ashish Mishra • LAST UPDATED : February 3, 2023, 2:29 pm IST

 

नई दिल्ली (Hindenburg controversy): अमेरिका की हिंडनबर्ग रिसर्च एजेंसी ने उद्योगपति गौतम अडानी पर स्टॅाक में हेरफेर और लेखा गड़बड़ी का आरोप लगाया है। वहीं हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। विपक्ष के लोग इसी रिपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने अडानी परिवार पर गंभीर आरोप लगाया है।

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि अडानी और सेबी के अधिकारियों के बीच आपसी समझौता हुआ है इसलिए सब मनमाने तरीके से किया जा रहा है। उन्होंने अडानी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सेबी की समिति में अडानी के रिश्तेदार काम कर रहे हैं, जिससे इस तरह की हेराफेरी की जा रही है।

सेबी में अडानी के समधी भी शामिल हैं- महुआ मोइत्रा

महुआ मोइत्रा ने कहा कि मशहूर वकील सिरिल श्रॅाफ सेबी की समिति में काम करते हैं जो अडानी के समधी हैं। उन्होंने आगे कहा कि सिरिल श्रॅाफ की बेटी की शादी अडानी के बेटे के साथ हुई है। महुआ अपने ट्विट में लिखा कि मशहूर वकील सिरिल श्रॅाफ के प्रति बड़ा सम्मान है। श्रॉफ कॉरपोरेट गवर्नेंस एंड इनसाइडर ट्रेडिंग पर सेबी की समिति में कार्य करते हैं। अगर अडानी के मामले की जांच सेबी कर रहा है तो श्रॅाफ को इससे खुद को अलग कर लेना चाहिए। धारणाएं वास्तविकता हैं।

डॉव जोन्स सस्टेनेबिलिटी इंडिस ने 7 फरवरी 2023 से प्रभावी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों को हटाने की घोषणा की है जिसके बाद टीएमसी सांसद ने सवाल किया कि एनएसई (NSE) अडानी शेयरों की इंडेक्स सदस्यता का पुनर्मूल्यांकन क्यों नहीं कर रहा है? उन्होंने लिखा कि स्टॅाक मैनिपुलेशन और अकाउंटिंग फ्रॅाड के आरोपों पर S&P डाउ जोंस ने अदाणी एंटरप्राइजेज को डॉव जोंस सूचकांकों से हटा दिया। NSE India अडानी शेयरों की इंडेक्स सदस्यता का पुनर्मूल्यांकन क्यों नहीं कर रहा है जबकि अंतरराष्ट्रीय हैं?

इसे भी पढ़े- https://www.indianews.in/top-news/supreme-court-can-get-new-judges-soon-these-names-can-get-approval/

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Iran-Pakistan Statement: क्यों उड़ा कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ का मजाक? जानें बयान में क्या कहा-Indianews
बिग बॉस 13 फेम Arti Singh ने रचाई शादी, परिवार के साथ जमकर दिए पोज -Indianews
14 साल बाद स्क्रीन पर वापस लौटेंगे Fardeen Khan, इस तरह मिला था हीरामंडी में रोल -Indianews
Lok Sabha Election: दूसरे चरण के मतदान में मुख्य सीटों पर 2019 में कैसे हुआ था मतदान, यहां जानें पूरा विवरण-Indianews
News Delhi: रणधीर जयसवाल ने भारतीय लोकतंत्र के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कह दी ये बड़ी बात-Indianews
टीवी की दुनिया से बॉलीवुड तक, आज OTT star के नाम से जाना जाता हैं ये सितारा -Indianews
Lok Sabha Election: राहुल गांधी, शशि थरूर से लेकर हेमा मालिनी तक दूसरे चरण के मतदान में ये बड़े नाम है शामिल-Indianews
ADVERTISEMENT