हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में स्कूल के निर्माण कार्य के दौरान मलबा गिरने से तीन मजदूरों की हुई मौत

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में धर्मपुर के पास सिहारड़ी गांव के भेड़े का खेच क्षेत्र में एक निजी स्कूल के निर्माण कार्य के दौरान मलबा गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। बुधवार शाम करीब साढे़ 4:30 बजे हुए इस हादसे में मरने वाले तीनों मजदूर नेपाल के रहने वाले थे। पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ हत्या के प्रयास और लापरवाही बरतने पर धारा 304 और 336 के तहत मामला दर्ज किया है। एसडीएम कसौली गौरव महाजन ने बताया कि तीन मजदूर डंगा लगाने का काम कर रहे थे। करीब चार फीट डंगा लगा दिया था।

 

मजदूर डंगे पर ही खड़े थे, तभी अचानक दीवार की तरफ से भारी मलबा गिर गया, जिससे डंगे पर खड़े तीनों मजदूर मलबे के नीचे दब गए। निर्माण कार्य में लगी जेसीबी ने उसी समय रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही धर्मपुर थाना से पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई।

शाम करीब 7:00 बजे दो मजदूरों के शव निकाले गए, जबकि तीसरा शव 8:00 बजे निकाला जा सका। हादसे में खेम बहादुर (24), मन बहादुर (34) निवासी भठोल, धर्मपुर और मोहिंद्र निवासी सुबाथू रोड धर्मपुर की मौत हो गई। तीनों मूल रूप से नेपाल के रहने वाले थे। उपायुक्त कृतिका कुलहरी और एसपी वीरेंद्र शर्मा ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ली।

पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ हत्या के प्रयास और लापरवाही बरतने पर धारा 304 और 336 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हादसे के कारणों की जांच के आदेश दे दिए हैं

 

 

Latest news
Related news