दूसरे दिन बनिहाल पंहुचा ‘द ग्रेट इंडिया रन’, धावकों ने तय की 80 किलोमीटर की दूरी

इंडिया न्यूज, New Delhi News। ‘The Great India Run’: श्रीनगर के लाल चौक पर ऐतिहासिक ध्वजारोहण समारोह के बाद, ‘द ग्रेट इंडिया रन’ मैराथन दूसरे दिन बनिहाल पहुंच गया है। यह इंडिया गेट, नई दिल्ली की 830 किलोमीटर लंबी यात्रा पर पहला पड़ाव है। दूसरे दिन, अत्यधिक उत्साही 11 धावकों ने एक ही दिन में 80 किलोमीटर की आश्चर्यजनक दूरी तय की।

दौड़ के दौरान सुरक्षा बलों, जम्मू कश्मीर पुलिस कर्मियों और स्थानीय स्कूली बच्चों ने धावकों का स्वागत किया, जिन्होंने ‘हर घर तिरंगा’ और ‘सबसे पहले देश’ चलाने के पीछे का कारण बताया।

यह निश्चित रूप से नया कश्मीर

 

आईटीवी नेटवर्क से बात करते हुए, टीम लीडर अरुण भारद्वाज ने कहा कि “यह घाटी की मेरी दूसरी यात्रा है लेकिन अब दोनों के बीच काफी अंतर है। स्थानीय कश्मीरी मुस्कान और खुली बांहों के साथ हमारा स्वागत कर रहे हैं। यह निश्चित रूप से नया कश्मीर है।” दूसरे दिन की दौड़ के दौरान, धावक सुरम्य अनंतनाग, पुलवामा, काजीकुंड और बनिहाल में लिपटे दिन से गुजरे।

शुक्रवार को लाल चौक से शुरू हुई थी मैराथन

बता दें कि टीजीआईआर की संकल्पना करने वाले आईटीवी समूह द्वारा जारी बयान के अनुसार, मैराथन पटनीटॉप और फिर जम्मू की ओर जाएगी।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और राज्यसभा सांसद और आईटीवी समूह के संस्थापक कार्तिक शर्मा ने शुक्रवार को लाल चौक से “द ग्रेट इंडिया रन” को हरी झंडी दिखाकर मैराथन की शुरूआत की थी।

मैराथन करने वाले शांति और राष्ट्रीय एकता के संदेश के साथ श्रीनगर से नई दिल्ली तक 800 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेंगे।

ये भी पढ़े : रेसलिंग में गोल्ड के बाद गोल्ड, विनेश फोगाट ने भी रचा इतिहास

ये भी पढ़े : रेसलिंग में रवि दहिया का गोल्ड, 3 मिनट से भी पहले नाइजीरिया के ईं. विल्सन को दी मात

ये भी पढ़े : जगदीप धनखड़ के उपराष्ट्रपति बनने पर उनकी ससुराल सतनाली में छाई खुशियां, बांटी मिठाईयां

ये भी पढ़े : रोजाना सुबह 5 बजे जग जाते हैं धनखड़, नाश्ते में रात की ठंडी रोटी पसंद

ये भी पढ़े : NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ बने देश के नए उपराष्ट्रपति, 11 अगस्त को लेंगे शपथ

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news