होम / इजरायल के यरुशलम में हुए आतंकी हमला, भारत ने की कड़ी निंदा

इजरायल के यरुशलम में हुए आतंकी हमला, भारत ने की कड़ी निंदा

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 28, 2023, 7:21 pm IST

 

नई दिल्ली (Terror Attack Jerusalem): विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इजरायल में हुए आतंकी हमले की कड़ी की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत ने शुक्रवार रात इजरायल के यरुशलम में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता है। साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की। दरअसल, बीती रात यरुशलम के एक पूजा स्थल के पास गोलीबरी हुई जिसमें सात लोग मारे गए और तीन लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है।

अरिंदम बागची ने ट्वीट में कहा कि हम यरुशलम में कल रात हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हम उन लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। भारत में इजरायल के राजदूत नौर गिलोन ने आतंकी हमले पर भारत से मिले समर्थन के लिेए आभार जताया है। पुलिस के मुताबिक यह हमला स्थानीय समयानुसार रात करीब सवा आठ बजे नेवे याकोव स्ट्रीट पर एक पूजा स्थल के पास हुआ।

यरुशलम पुलिस ने आतंकी हमले की पुष्टि की

एक बयान में पुलिस ने पुष्टि की है कि पुलिस कर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर गोली चलाने वाले अज्ञात को मार गिराया। यरुसलम पुलिस ने प्रारंभिक रिपोर्ट जारी किया। रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना को एक संदिग्ध आतंकी हमला माना जा रहा है। इसमें 7 लोगों की मौत हो गई और 3 घायल हो गए। पुलिस ने शूटर की पहचान पूर्वी यरुशलम के रहने वाले 21 वर्षीय युवक के रूप में की है।

पिछले कुछ वर्षों में हुआ सबसे खराब आतंकवादी हमला- पुलिस प्रमुख याकोव शबताई

पुलिस प्रमुख याकोव शबताई ने इस घटना को पिछले कुछ वर्षों में हुए सबसे खराब आतंकवादी हमलों में से एक बताया है। इजराइल के मैगन डेविड एडोम आपातकालीन बचाव सेवा ने कहा कि गोलीबारी के पीड़ितों में से पांच को घटना स्थल पर मृत घोषित कर दिया गया। पांच लोगों को अस्पताल ले जाते समय एक पुरुष और महिला को मृत घोषित कर दिया गया, बाकी घायलों का इलाज किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े- https://www.indianews.in/top-news/assam-cm-biswa-sarmas-advice-to-girls-told-the-right-age-to-become-a-mother/

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT