होम / पंद्रह अगस्त से पहले आतंकी हमले का अलर्ट

पंद्रह अगस्त से पहले आतंकी हमले का अलर्ट

Vir Singh • LAST UPDATED : August 4, 2022, 12:37 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) पंद्रह अगस्त से पहले आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। खुफिया जांच एजेंसी द्वारा इस संबंध में जारी 10 पेज की रिपोर्ट में कहा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद (खीट), लश्कर-ए-तैयबा और अन्य कट्टरपंथी ग्रुप स्वतंत्रता दिवस से पहले हमलों को अंजाम दे सकते हैं।

भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश

रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस को लाल किले में 15 अगस्त को कार्यक्रम स्थल पर सख्त प्रवेश नियम लागू करने का निर्देश दिया गया है। इसमें अमरावती व उदयपुर के अलावा जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमले का भी उल्लेख किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भीड़-भाड़ वाली जगहों पर दिल्ली पुलिस आतंकियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखे। दिल्ली पुलिस के अलावा अन्य राज्यों को भी स्वतंत्रता दिवस से पहले कट्टरपंथी समूहों पर नजर को कहा गया है।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई कर रही उकसाने का काम

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई लश्कर जैश के आतंकियों को लॉजिस्टिक सपोर्ट देकर आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए उकसा रही है। उन्हें महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों व जगहों और बड़े नेताओं को निशाना बनाने की हिदायत दी गई है।

पैराग्लाइडर व मानव रहित हवाई वाहन का इस्तेमाल कर सकते हैं आतंकी

बता देें कि आईएसआई ने लश्कर-ए-खालसा समूह बनाया है और इसमें अफगान फाइटर को शामिल किया गया है। यह आतंकी समूह जम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी हमले कर सकता है। इसी के साथ आईबी की रिपोर्ट के अनुसार जेईएम और लश्कर हमले के लिए पैराग्लाइडर व मानव रहित हवाई वाहन का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसलिए बीएसएफ को भी अलर्ट पर रखा गया है।

अफगानिस्तान, सूडान व रोहिंग्या के लोग पर भी नजर रखने के निर्देश

आईबी ने देश की राजधानी दिल्ली में उन जगहों पर भी कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं जहां अफगानिस्तान, सूडान व रोहिंग्या के लोग रह रहे हैं। आईबी ने इसके साथ ही पुलिस को चिपचिपे बम, टिफिन बम और वीवीआइईडी के खतरे से निपटने के लिए अलर्ट रहने को कहा गया है।

ये भी पढ़े :  प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल से नहीं मिला एंबुलेंस तो बेटे का शव कंधे पर रख पैदल निकल पड़ा पिता, सैनिकों ने की मदद

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें