तेलंगाना से कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद एमए खान ने भी पार्टी छोड़ी, राहुल पर गंभीर आरोप

  • चार दशक से ज्यादा का समय पार्टी से जुड़े रहे हैं खान

इंडिया न्यूज, हैदराबाद, (Telangana Congress Leader MA Khan) : कांग्रेस से नाराज चल रहे नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं। अब तेलंगाना के कांग्रेस नेता व राज्यसभा के सांसद रह चुके एमए खान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने के बाद एमए खान का पार्टी से इस्तीफा देना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। आजाद की तरह एमए खान ने भी राहुल गांधी के साथ ही कांग्रेस नेतृत्व पर कई आरोप लगाए हैं। वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने इसी सप्ताह शुक्रवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। इसके अलावा भी इस वर्ष कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी छोड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें :देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

जी-23 के नेताओं की बात मानी होती तो तस्वीर कुछ और होती

एमए खान ने इस्तीफे का एक पत्र कांग्रेस नेतृत्व को भेजा है। इसमें उन्होंने कहा है कि जी-23 के वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस की भलाई के अपनी आवाज उठाई थी, पर पार्टी नेतृत्व ने उनके इस कदम की अनदेखी कर दी। यदि पार्टी उनपर भरोसा करके उनकी बात को तवज्जो देती तो शायद आज कांग्रेस पर संकट नहीं आता। आज तस्वीर अलग होती। खाने कहा, मैं अपने छात्र जीवन से कांग्रेस से जुड़ा हूं और आज पार्टी में चार दशक से ज्यादा का समय हो गया है।

वरिष्ठ नेताओं को पार्टी छोड़ने के मजबूर करता है आलाकमान

एमए खान ने कांग्रेस आलाकमान पर यह भी आरोप लगाया है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है। इसी के साथ पार्टी के जमीनी वर्कर्स को दोबारा सक्रिय करने के लिए आलाकमान कोई कदम नहीं उठाता। कांग्रेस नेतृत्व केवल पंडित नेहरू, संजय गांधी, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के नेतृत्व, उनके समर्पण व उनकी प्रतिबद्धता के साथ देश सेवा की बात करता है। ऐसा देखने के बाद मेरे पास पार्टी को छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। उन्होंने कहा, इसी कारण मैं तत्काल प्रभाव से कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना त्यागपत्र दे रहा हूं।

राहुल के विचार पार्टी के किसी सदस्य से मेल नहीं खाते

एमए खान ने कहा, राहुल गांधी ने जब से पार्टी उपाध्यक्ष का पद संभाला, उसके बाद से ही चीजें लगातार बिगड़ती गई। राहुल की अपनी एक अलग ही विचारधारा है। खान ने कहा कि ब्लॉक स्तर से बूथ स्तर तक राहुल के विचार पार्टी के किसी सदस्य से मेल नहीं खाते हैं। पूर्व सांसद ने कहा, इसी कारण कांग्रेस लगातार खत्म होती जा रही है। यही वजह है कि अरसे तक कांग्रेस में अपनी सेवा देने वाले व पार्टी को मजबूत करने वाले तमाम दिग्गज पार्टी छोड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से गुलाम नबी आजाद ने दिया इस्तीफा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news