होम / सोनिया गांधी ने गहलोत के प्रति जाहिर की नाराजगी, मुलाकात का नहीं दे रहीं समय

सोनिया गांधी ने गहलोत के प्रति जाहिर की नाराजगी, मुलाकात का नहीं दे रहीं समय

Naresh Kumar • LAST UPDATED : September 28, 2022, 6:45 pm IST

इंडिया न्यूज, Jaipur News। Rajasthan Politics: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री को लेकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे विवाद को लेकर कांग्रेस हाईकमान अशोक गहलोत से नाराज दिखाई दे रही है। बताया जा रहा है कि आज गहलोत को दिल्ली जाना था लेकिन सोनिया गांधी ने उन्हें अभी तक मिलने का समय नहीं दिया है।

पहले खबर थी कि गहलोत दोपहर 2 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। फिर अशोक गहलोत के करीबी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री शाम 5, साढ़े 5 बजे दिल्ली जाएंगे। वहीं अब सूचना मिल रही है कि अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से समय नहीं मिलने की वजह से प्रोग्राम रात 8 बजे तक टाल दिया गया है।

अभी भी सचिन के विरोध में खड़ा है गहलोत कैंप

गहलोत के दिल्ली जाने की खबरों से अटकलें लगाईं जा रही थीं कि पार्टी नेतृत्व के साथ उनकी बात बन गई है। लेकिन जिस तरह गहलोत का दिल्ली जाना टल रहा है उसका साफ संकेत है कि गतिरोध अभी बरकरार है। उधर, जयपुर में खाचरियावास ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद जो बातें कहीं उसके मुताबिक, गहलोत कैंप अब भी अपनी बात पर अड़ा हुआ है और सचिन पायलट की ताजपोशी मंजूर नहीं है।

गहलोत को बताया 102 विधायकों का अभिभावक

प्रताप सिंह खाचरियावास ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री दिल्ली जाएंगे। दिल्ली की यात्रा पहले से तय है। गहलोत जी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और राजस्थान के मुख्यमंत्री हैं।

वह 5-साढ़े 5 बजे दिल्ली जाएंगे। वह 102 विधायकों की भावना संगठन और नेतृत्व को बताएंगे। वह 102 विधायकों के अभिभावक हैं।

विधायकों ने उनसे कहा था कि हमारी भावना, हमारा सम्मान, हमारी आवाज उठाना आपका काम है। यह काम वह करेंगे क्योंकि उन्होंने जुबान दी थी। राजस्थान के विधायकों की सारी बात वह केंद्रीय नेतृत्व से कहेंगे।

खाचरियावास ने टाली चुनाव की बात

खाचरियावास ने यह तो बताया कि गहलोत दिल्ली जा रहे हैं लेकिन जब मुलाकात के समय के बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी अनभिज्ञता जाहिर की।

गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के सवाल पर भी उन्होंने कहा कि इस पर उनकी सीएम से कोई बात नहीं हुई है। खाचरियावास ने कहा, नामांकन का जहां तक सवाल है, भरेंगे या नहीं भरेंगे, यह गहलोत जी को पता है या केंद्रीय नेतृत्व को पता है।

गद्दार को पुरस्कार देना विधायक बर्दाश्त नहीं करेंगे : धारीवाल

खाचरियावस समेत गहलोत कैंप के कई नेता लगातार इस बात को दोहरा रहे हैं कि या तो राजस्थान में गहलोत को मुख्यमंत्री के पद पर बरकरार रखा जाए या फिर नए सीएम का चुनाव उन 102 विधायकों में से हो जो 2020 में सचिन पालयट की बगावत के समय सरकार के साथ डटे रहे। मंत्री शांति धारीवाल ने तो पायलट को गद्दार कहते हुए कहा कि उन्हें पुरस्कार देना राजस्थान के विधायक बर्दाश्त नहीं करेंगे।

बताया जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री रह चुके पायलट को गहलोत का उत्तराधिकारी बनाना चाहता है। लेकिन गहलोत खेमा इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है।

ये भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: पार्थ ने पत्नी के शेयर भी कर दिए थे अर्पिता के नाम, बहन को दिलाई थी सरकारी नौकरी

ये भी पढ़ें : कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद चुनाव: अब दिग्विजय सिंह भी उतरे मैदान में, शुक्रवार को कर सकते हैं नामांकन

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Reset Password: अपना इंस्टाग्राम पासवर्ड कैसे करें रिकवर? बस अपनाएं ये स्टेप- Indianews
Viral Videos: स्पेन, पुर्तगाल के आसमान में दिखा चमकदार नीला उल्का पिंड, वीडियो देख हो जाएंगे स्तब्ध- Indianews
Devara Part-1: देवारा के गाने का वीडियो हुआ रिलीज़, Jr NTR एक बार फिर धूम मचाने के लिए हैं तैयार- Indianews
Pakistan: परीक्षा में चल रही थी नकल, दखल देने पर पाकिस्तानी महिला पत्रकार को ही पीटा- Indianews
Ebrahim Raisi Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति, विदेश मंत्री को ले जा रहा हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, जानें अब तक के अपडेट्स- Indianews
Uttar Pradesh: शिक्षक ने छात्र को जड़े कई थप्पड़, कान का पर्दा फटा, सुनने की क्षमता हुई कम- Indianews
Rich List: यूके के पीएम ऋषि सुनक और पत्नी अक्षता मूर्ति किंग चार्ल्स से भी ज्यादा अमीर, इतनी है कुल संपत्ति- Indianews
ADVERTISEMENT