होम / सोनिया गांधी हुई एक बार फिर कोरोना संक्रंमित

सोनिया गांधी हुई एक बार फिर कोरोना संक्रंमित

Vishal Kaushik • LAST UPDATED : August 13, 2022, 3:18 pm IST

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली,(Sonia Gandhi became corona infected once again) : कांगे्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी एक बार फिर कोरोना संक्रमित हो गई हैं जिनकों घर में ही आईसोलेट कर दिया गया हैं । इससे पहले 12 जून को भी कोरोना ग्रसित हो गई। कांग्रेस पार्टी सांसद और महासचिव प्रभारी संचार जयराम रमेश ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है कि सोनिया गांधी की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। वह सरकार द्वारा जारी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आइसोलेशन में रहेंगी। आपको बता दें कि 10 अगस्त को प्रियंका गांधी भी कोरोना पॉजीटिव आई थी । जिनको बाद में घर में ही आइसोलेट कर दिया गया ।

पहले भी हो चुका हैं कोरोना

इससे पहले भी सोनिया गांधी को कोरोना हो चुका हैं । सोनिया गांधी ने जून की शुरूआत में भी कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। सकारात्मक परीक्षण के कुछ दिनों बाद, 75 वर्षीय सोनिया गांधी को 12 जून को सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें हल्का बुखार और कोरोना के कुछ लक्षण थे, जिसके बाद उनका इलाज चला था और उन्हें 20 जून को छुट्टी दे दी गई थी।

प्रियंका गांधी भी हुई थी कोरोना पॉजिटिव

10 अगस्त को प्रियंका गांधी भी कोरोना से दूसरी बार संक्रमित हुई थीं। जिसकी जानकारी उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से दी थी । उन्होंने लिखा था कि मै फिर से आज कोरोना पॉजिटिव आई हूं। घर में आइसोलेट हूं और कोरोना के सभी नियमों का पालन कर रही हूं।

कोरोना के मामलों में हो रहा लगातार इजाफा

देश में कोरोना मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। हालांकि कल के मुकाबले आज केसों में कमी देखने को मिला है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शुक्रवार को भारत ने पिछले 24 घंटों में 4.36 प्रतिशत की दैनिक सकारात्मकता दर के साथ 15,815 नए कोरोना मामलों की सूचना दी। जबकि कल (12 अगस्त) को कोरोना संक्रमण के 16,561 मामले सामने आए थे। देश में सक्रिय मामले अब 1,19,264 है जो कुल मामलों का 0.27 प्रतिशत है। सूत्रों के मुताबिक भारत में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 5,26,996 हो गई है। मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 20,018 कोविड मरीज ठीक हुए हैं। देश में इस बीमारी से ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 4,35,93,112 हो गई। अभी रिकवरी रेट 98.54 फीसदी है। पिछले 24 घंटों में 3,62,802 कोविड नमूनों का परीक्षण किया गया, जिसमें कुल 87.99 करोड़ का समय लगा।

ये भी पढ़े : एकता कपूर इस स्वतंत्रता दिवस पर लेकर आ रही हैं ‘ये दिल मांगे मोर’, इस कॉन्सेप्ट पर आधारित होगा शो

ये भी पढ़े : आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्डा’ हुई ऑनलाइन लीक, फिल्म की कमाई पर पड़ेगा असर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube|

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT