कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को फिर हुआ कोरोना

इंडिया न्यूज, ,नई दिल्ली:
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को फिर कोरोना हो गया है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि आज सोनिया की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और सरकार के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

जून मेें आठ दिन सर गंगा राम अस्पताल में रही थीं

जून की शुरु में भी सोनिया को कोराना हुआ था और रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कुछ दिन बाद उन्हें 12 जून को दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। सोनिया को उस समय हल्का बुखार और कोरोना के कुछ लक्षण थे। आठ दिन अस्पताल में रहने के बाद उन्हें 20 जून को छुट्टी दी गई थी।

10 अगस्त को प्रियंका गांधी भी हुई थी कोरोना पॉजिटिव

सोनिया गांधी की बेटी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी दूसरी बार कोरोना की चपेट में आ गई थीं। उनकी रिपोर्ट भी इसी सप्ताह 10 अगस्त को नेगेटिव आई थी। उन्होंने स्वयं ट्वीट पर इसकी जानकारी दी थी। प्रियंका ने उस दिन लिखा था, मैं आज फिर से कोरोना पॉजिटिव आई हूं और घर में आइसोलेट होकर सभी नियमों का पालन कर रही हूं।

देश में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मामले, 15,815 नए केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। हालांकि शुक्रवार को मुकाबले आज नए मामलों में की गिरावट सामने आई है। सुबह आठ बजे तक बीते 24 घंटों में 4.36 प्रतिशत की दैनिक सकारात्मकता दर के साथ देश में कोविड-19 के 15,815 नए मामले सामने आए। कल 16,561 नए केस दर्ज किए गए थे। कुल सक्रिय मामले अब 1,19,264 है जो कुल मामलों का 0.27 प्रतिशत है।

20,018 कोरोना मरीज ठीक भी हुए

सरकारी आंकड़ों में दी जानकारी के अनुसार महामारी की शुरुआत से देश में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या 5,26,996 हो गई है। आज सुबह आठ बजे तक बीते 24 घंटों में 20,018 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं। इसके बाद देश में शुरुआत से कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 4,35,93,112 हो गई। अभी रिकवरी रेट 98.54 फीसदी है। बीते 24 घंटों में 3,62,802 कोरोना के नमूनों का परीक्षण किया गया।

ये भी पढ़े : अमित शाह ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा, लोगों से भी किया राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आह्वान

ये भी पढ़े : हमले के बाद लेखक सलमान रुश्दी वेंटिलेटर पर, खोनी पड़ सकती है एक आंख

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Latest news
Related news