सिद्धारमैया को धमकी देने वाले 16 गिरफ्तार

सिद्धारमैया को फ़ोन कॉल के जरिए जान से मारने की धमकी मिली थी.

इंडिया न्यूज़ (बेंगलुरु): कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया को जान से मारने की धमकी देने के मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.

कोडागु के पुलिस अधीक्षक कैप्टन अयप्पा एमए ने बताया की “नेता विपक्ष सिद्धारमैया को जान से मारने की धमकी देने के मामले में कोडागु जिले में कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिले के कुशलनगर में 9 और मदिकेरी में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी को मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा” कांग्रेस नेता अयप्पा एमए ने दावा किया कि वीर सावरकर पर उनकी टिप्पणी पर उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इस मामले पर कहा की “हमने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है। मैंने पुलिस महानिदेशक को भी बुलाया था और उनसे बात की थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मैंने विपक्ष के नेता को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है। किसी को भी ऐसा बयान नहीं देना चाहिए जिससे दूसरों के दिमाग में आग लगे।”

वीर सावरकर पर की थी टिपण्णी

इससे पहले, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को कोडागु की अपनी यात्रा के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा था। भाजपा कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए और जनरल थिमैया सर्किल पर काला झंडा दिखाया। पूर्व सीएम मदेनाडु और कोयानाडु के बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा करने गए थे.

विरोध प्रदर्शन कांग्रेस नेता द्वारा स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के बारे में की गई एक टिप्पणी पर किया गया था। कांग्रेस ने दावा किया था कि भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा घेराव विरोध के दौरान सिद्धारमैया की कार पर अंडे फेंके गए थे। कार पर अंडे फेंकने वाले की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी धरना दिया था.

घटना की निंदा करते हुए सिद्धारमैया ने आरोप लगाया कि भाजपा ने उनका विरोध करने के लिए लोगो को भर्ती किया है, उन्होंने भाजपा को यह कहते हुए भी चेतावनी दी कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद वे उन्हें “सबक सिखाएंगे.

Latest news
Related news