चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं का अश्लील वीडियो वायरल करना बेहद शर्मनाक: केजरीवाल

  • पूर्व सीएम अमरिंद्र सिंह व अन्य कई नेताओं ने घटना को लेकर जताया दुख, आरोपी गिरफ्तार
  • इंडिया न्यूज,चंडीगढ़, (shameful to make objectionable video girl students viral chandigarh) : आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक छात्रा द्वारा हॉस्टल में रहने वाली अपनी 60 साथी छात्राओं का आपत्तिजनक वीडियो बनाने की घटना को बेहद संगीन और शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा कि पीड़ित छात्राएं हिम्मत व संयम बनाएं रखें। घटना में शामिल आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी । केजरीवाल के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद्र सिंह सहित कई नेताओं ने घटना की गहरी निंदा की हैं। इस बीच आरोपी छात्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मामला बेहद संवेदलशीन : महिला आयोग

पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने कहा कि चंडीगढ़ में एमएमएस स्कैंडल का मामला बेहद संवेदनशील है। उन्होंने कहा, यह हमारी बहन बेटियों की इज्जत का सवाल है और हमारी प्रशासन से अपील है कि इसमें जल्द से जल्द उचित कार्रवाई करें और आरोपियों को सजा दिलवाएं।

आरोपियों में मिले कड़ी सजा : अमरिदर सिंह

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की घटना शर्मनाक है। जिम्मेदार लोगों को सजा दी जानी चाहिए। हमारी बेटियों की गरिमा और सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। उम्मीद है कि पुलिस कार्रवाई करेगी और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी ।

यह है मामला

एक छात्रा ने मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल कर दिया हैं । इस घटना के बाद 8 छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की है। इनमें से एक की हालत नाजुक है। वीडियो बनाने वाली छात्रा से हॉस्टल में लड़कियों ने ही पूछताछ की है। इसका भी एक वीडियो सामने आया है। आरोपी छात्रा का कहना है कि उसने ये वीडियो दबाव में बनाया हैं । वहीं ज्यादा सवाल होने पर वो अपने फोन में एक लड़के का फोटो दिखा रही है।

पुलिस का कहना लड़की के बॉयफ्रेड ने की वीडियो वायरल

पुलिस ने बताया कि ये लड़का उसका बॉयफ्रेंड है और शिमला का रहने वाला है। उसी ने वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए। पुलिस ने यह भी कहा कि छात्रा ने केवल अपना वीडियो लड़के को भेजा था। दूसरी लड़कियों का नहीं।

छात्राओं के परिजन कर रहे प्रदर्शन

वीडियो सामने आने के बाद चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में शनिवार की रात से ही अब तक पीड़ित छात्राओं के परिजन इंसाफ के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं । जब तक प्रशासन कार्रवाई नहीं करेगा वो वहां से नहीं उठेंगी । पुलिस जहां यह कह रही है कि लड़की ने अपना ही वीडियो भेजा हैं वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं कि लड़की ने कई आपत्तिजनक वीडियो भेजे हैं और उन्होंने कड़े एक्शन का आश्वासन भी दिया है।

हॉस्टल मैनेजर ने करवाया केस दर्ज

इस घटना के बाद हॉस्टल की मैनेजर रितु रनौट ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया हैं । आरोपित युवक शिमला का रहने वाला है और उसका नाम सन्नी है। पुलिस युवक की गिरफ्तारी के लिए शिमला रवाना हो गई है।

आरोपियों को खड़ा करेगी कटघरें में :राघव चड्ढा

वरिष्ठ आप नेता एवं राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का मामला सबसे शर्मनाक है। पंजाब सरकार इस अपराध के आरोपियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करके रहेगी । उन्होंने कहा कि मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। हम सब आपके साथ हैं और न्याय होगा।

लड़की के इलेक्ट्रिक उपकरण व मोबाइल किया जब्त :एसपी

मोहाली के एसएसपी विवेकशील सोनी का कहना है कि इस घटना के बाद ही लड़की के इलेक्ट्रिक उपकरण व मोबाइल जब्त कर लिये हैं और फोरेंसिक लैब में भेज दिए गए हैं । उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में लड़की से एक वीडियो बरामद हुआ है। वह उसका अपना ही है। वहीं मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना से संबंधित किसी की मौत की सूचना नहीं है। मेडिकल रिकार्ड के अनुसार, कोई प्रयास (आत्महत्या करने) की सूचना नहीं है।

आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा: हरजोत सिंह बैंस

पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि वह चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के सभी छात्रों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करते हैं कि शांत रहें, किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। यह एक बहुत ही संवेदनशील मामला है और हमारी बहनों और बेटियों की गरिमा से संबंधित है। उन्होंने कहा कि हम सभी को बहुत सतर्क रहना चाहिए ।

घटना में शामिल सभी के खिलाफ हो कार्रवाई:सोमप्रकाश

केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। इस घटना में शामिल सभी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए । पुलिस को गंभीर कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

यह मामला बेहद संवेदनशील हैं : गुरमीत सिंह

पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। यह मामला बहुत संवेदनशील है, इसलिए मैं सभी से असत्यापित समाचारों को फारवर्ड करने से बचने का अनुरोध करता हूं। मोहाली के उपायुक्त और एसएसपी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। किसी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें : झारखंड के हजारीबाग में 45 यात्रियों से भरी बस पुल से गिरी, 7 की मौत, 24 घायल

आरएसएमएसएसबी पीटीआई पदों की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी,कब होगी परीक्षा,जानें

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

 

Latest news
Related news