पंजाब के जालंधर में ट्रैक पर बैठे किसान, ट्रेनें बाधित, एसकेएम ने किया है बंद का ऐलान

  • संयुक्त किसान मोर्चा ने किया है बंद का ऐलान 

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के बंद के ऐलान के मुताबिक आज लगभग समूचे पंजाब में किसानों ने रेल ट्रैफिक बाधित कर दिया है। एसकेएम के सदस्य यूपी के लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों को न्याय व न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सुबह किसान जबरन जालंधर छावनी रेलवे स्टेशन में पटरी पर कूद गए और धरने पर बैठ गए।

तीन बजे तक की है ट्रैक को बाधित करने की घोषणा

किसानों ने 11 से तीन बजे तक रेलवे ट्रैक को बाधित करने की घोषणा की है। इससे नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी सहित दोपहर में आने वाली ट्रेनें प्रभावित होंगी। रेलवे प्रबंधन ने कटिहार और शताब्दी एक्सप्रेस को लुधियाना में रोका दिया है। किसान जालंधर स्टेशन के बाहर 11 बजे से पहले ही एकत्र हो गए थे। लेकिन प्रशासन ने 11 बजे से पहले उन्हें अंदर नहीं घुसने दिया। इस दौरान जत्थेबंदियों के सदस्यों ने कुछ देर झंडों के साथ स्टेशन के बाहर नारेबाजी की।
ग्यारह बजे के बाद वे स्टेशन के अंदर घुसे और फिर जबरदस्ती पटरी पर बैठ गए।

पंजाब रूट पर यात्रियों को हो सकती है भारी परेशानी

जालंधर के अलावा एसकेएसम ने बड़े शहरों फिरोजपुर, गुरदासपुर, अमृतसर, लुधियाना बठिंडा और मोगा में भी रेल रोकने की घोषणा की है। इसके बारण पंजाब रूट पर ट्रेनों का आवागमन बाधित हो सकता है। बता दें कि शनिवार शाम तक फिरोजपुर मंडल की ओर से ट्रेनें रद होने या रूट परिवर्तन को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई थी। पर जिस तरह किसान रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं, उससे आज पंजाब रूट पर ट्रेनों व यात्रियों को भारी परेशानी की संभावना दिख रही है।

इन ट्रेनों के प्रभावित होने की आशंका

एसकेएम के प्रदर्शन के चलते दोपहर में अमृतसर पहुंचने वाली अमृतसर फेस्टिवल स्पेशल 09613, शान-ए-पंजाब, दिल्ली-अमृतसर शताब्दी, कटिहार-अमृतसर स्पेशल 15707, इंटर सिटी सुपरफास्ट स्पेशल 12411 व अमृतसर एक्सप्रेस 19611 आदि गाड़ियां प्रभावित हो सकती हैं। उधर अमृतसर में भी किसान वे अमृतसर पठानकोट ट्रेक पर बैठने के लिए एकत्रित हो गए हैं।

ये भी पढ़े : पीएम के मन की बात : ऐतिहासिक पल के गवाह बनने जा रहे सभी देशवासी

ये भी पढ़े : पात्रा चॉल भूमि घोटाला : जांच में सहयोग न करने के बाद संजय राउत के घर ईडी के छापे

ये भी पढ़े :  उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में आज भारी बारिश का अनुमान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

Latest news
Related news