अचानक मस्जिद और मदरसा पहुंचे आरएसएस चीफ मोहन भागवत, छात्रों ने लगाए जय हिंद और वंदे मातरम के नारे

इंडिया न्यूज, New Delhi News। RSS Chief Mohan Bhagwat: राष्ट्रीय स्वयंसेवक (आरएसएस) संघ के मुखिया मोहन भागवत गुरुवार को अचानक दिल्ली की कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद पहुंच गए तो सभी आश्चर्यचकित रह गए। जहां पर उन्होंने ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के प्रमुख उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की। इसके बाद मोहन मस्जिद के पास मदरसे में भी पहुंच गए और छात्रों से बात की। बताया जा रहा है कि मुस्लिम समुदाय से संपर्क साधने के अभ्यिान के तहत मोहन भागवत का यह दौरा हुआ।

इस दौरान मोहन भागवत ने इमाम से करीब एक घंटे तक मुलाकात की। मोहन भागवत के साथ संघ के वरिष्ठ नेता कृष्ण गोपाल, राम लाल और इंद्रेश कुमार भी थे।

अहमद इलियासी ने मोहन भागवत को कहा राष्ट्रपिता

मीटिंग के बाद इमाम उमर अहमद इलियासी ने तो मोहन भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ बता दिया और कहा कि आरएसएस चीफ उनके निमंत्रण पर मदरसा तजवीदुल कुरान में आए थे। इस दौरान उन्होंने मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों से बात भी की। इंद्रेश कुमार ने बताया कि मोहन भागवत से बच्चों की क्या बात हुई।

मदरसे में बच्चों से पूछे सवाल

उन्होंने कहा कि मोहन भागवत ने बच्चों से पूछा कि आखिर वे क्या पढ़ते हैं और जिंदगी में क्या बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादातर बच्चों ने बताया कि वे डॉक्टर या इंजीनियर बनना चाहते हैं। इस दौरान इमाम उमर अहमद इलियासी ने भागवत को बताया कि बच्चों को यहां मजहबी शिक्षा देने के अलावा आधुनिक विषयों की पढ़ाई भी कराई जाती है।

कंप्यूटर सीखने की दी सलाह

वहीं इस दौरान आरएसएस चीफ से मुलाकात के दौरान मदरसे के छात्रों ने जय हिंद और वंदे मातरम के नारे भी लगाए। मदरसे में पढ़ाने वाले महमूद हसन ने कहा कि बेहद सौहार्दपूर्ण माहौल में मोहन भागवत से बच्चों की मुलाकात हुई। उन्होंने कहा कि मोहन भागवत ने बच्चों से कहा कि वे इस्लामिक विषयों के अलावा कंप्यूटर के बारे में भी जानकारी हासिल करें।

इससे उन्हें भविष्य में मदद मिलेगी। कहा जा रहा है कि एक घंटे की विजिट के दौरान मोहन भागवत ने बच्चों से कुरान की आयतें भी सुनीं। हसन ने कहा कि मोहन भागवत ने बच्चों से जनरल नॉलेज के सवाल भी पूछे। उनका इस बात पर जोर था कि बच्चों को इस्लामिक विषयों के साथ ही आधुनिक विषयों के बारे में भी जानकारी दी जाए।

इसलिए मस्जिद गए थे मोहन भागवत

आरसएसस के प्रवक्ता सुनील आंबेकर ने मोहन भागवत के मस्जिद पहुंचने पर कहा कि वह समाज के सभी क्षेत्रों के लोगों से मिलते रहते हैं। उन्होंने कहा कि संघ की संवाद प्रक्रिया का यह हिस्सा है। बता दें कि संघ से जुड़ा संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच मुसलमानों के बीच काम करता है। इसके मुखिया के तौर पर इंद्रेश कुमार लंबे समय से काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़े : कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: गहलोत की ओर इशारा करते हुए राहुल गांधी ने दिया ‘एक व्यक्ति, एक पद’ के फॉमूर्ले का संकेत

ये भी पढ़े : युवा शिक्षा को अपनी ताकत बनाकर भारत को सुपरपॉवर बनाने में अपनी भूमिका निभाएं : सांसद कार्तिक शर्मा

ये भी पढ़े : अगले 24 घंटों में देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में स्कूल रहेंगे बंद…

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news