स्वतंत्रता दिवस से पहले नापाक कोशिश नाकाम, नेशनल हाईवे पर मिर्ची रेस्टोरेंट के पास मिला RDX व टाइमर

  • तरनतारन पंजाब का एक युवक गिरफ्तार

इशिका ठाकुर, कुरुक्षेत्र न्यूज (हरियाणा)। RDX Found In Shahbad : 15 अगस्त को देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। ऐसे में कुछ दहशत गर्द लोग इस राष्ट्रीय पर्व को खराब करने की कोशिश में लगे हुए हैं। धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के हल्का शाहाबाद जीटी रोड पर स्थित एसटीएफ की टीम ने एक होटल के पास आज एक संदिग्ध युवक को काबू कर उसकी निशानदेही पर देसी बम बरामद किया।

तरनतारन पंजाब का है आरोपी

एसटीएफ की टीम द्वारा काबू किए गए संदिग्ध युवक का नाम शमशेर सिंह पुत्र प्रगट सिंह वासी तरनतारन पंजाब बताया गया है। वही शाहाबाद मारकंडा के थाने में एसटीएफ की टीम पूछताछ कर रही है।

देसी बम पर लगाया हुआ था टाइमर : एसपी करण गोयल

कुरुक्षेत्र एसपी करण गोयल ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया पत्रकारों से बातचीत करते हुए एएसपी करण गोयल ने बताया कि शाहबाद जीटी रोड पर स्थित मिर्ची ढाबे के नजदीक बने जंगल के एक पेड़ के नीचे लिफाफे में आरडीएक्स बरामद हुआ। वही एक युवक को भी काबू किया गया है। जो कि तरनतारन पंजाब का रहने वाला है। देसी बम पर टाइमर भी लगा हुआ था।

यह एक आईईडी इंप्रोवाइज एक्सप्लोजर डिवाइस

एएसपी करण गोयल ने बताया कि यह एक आईईडी इंप्रोवाइज एक्सप्लोजर डिवाइस है। जिसमें एक स्विच टाइमर बैटरी और डेटोनेटर लगा हुआ है। उन्होंने बताया कि इस घटना का करनाल से कोई लिंक नहीं है। फिलहाल थाना शाहाबाद में मामला दर्ज कर लिया गया है। जैसे-जैसे तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े : केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का दावा, देश में अगले 2 साल में बनेंगी अमेरिका जैसी सड़कें, धन की नहीं कमी

ये भी पढ़े : दिल्ली से कटरा जाने वाली वंदे भारत ट्रेन में नॉनवेज फूड पर लगेगी रोक

ये भी पढ़े : हिमाचल में मूसलाधार बारिश के कारण 100 सड़कें बंद, 176 ट्रांसफार्मर भी ठप

ये भी पढ़े : यंग इंडिया आफिस में फिर छापेमारी, ईडी के सामने पेश हुए मल्लिकार्जुन खड़गे

ये भी पढ़े : हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

ये भी पढ़े :  हरियाणा के दिग्गज नेता कुलदीप बिश्नोई बीजेपी में शामिल

ये भी पढ़े : पंद्रह अगस्त से पहले आतंकी हमले का अलर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे 

Latest news
Related news