होम / जम्मू-कश्मीर में सैन्य शिविर पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में सैन्य शिविर पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

Vir Singh • LAST UPDATED : August 11, 2022, 10:33 am IST

इंडिया न्यूज, श्रीनगर:
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने राजौरी सैन्य शिविर पर आज हमला कर दिया। हमले में तीन जवान शहीद हो गए और दो आतंकी मारे गए है। एडीजीपी जम्मू, मुकेश सिंह ने सैन्य शिविर पर आतंकी हमले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि एलओसी से सटे दरहाल सेक्टर के परगाल इलाके में सैन्य शिविर है। वहां इलाके में प्रवेश करते ही दहशतगर्दों ने कल देर रात हमला कर दिया, जिसमें दो जवान घायल भी हुए हैं। बता दें कि स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी जम्मू-कश्मीर में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

अंधेरे का फायदा उठाकर की ताबड़तोड़ फायरिंग

एडीजीपी के अनुसार परगाल राजौरी जिले से 25 किमी दूर है। आतंकियों ने रात के अंधेरे का फायदा उठाकर जवानां पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। हमले में पांच जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने तीन जवानों को मृत घोषित कर दिया और दो घायल जवान अस्पताल में भर्ती हैं।

इलाके में अलर्ट घोषित, और आतंकियों के होने की आशंका

सुरक्षाबलों ने कहा कि आतंकियों ने आतमघाती हमला किया है और अभी और भी आंतकी इलाके में हो सकते हैं। इसी के चलते एसओजी और सेना के जवानों ने सैन्य शिविर के आसपास सर्च आपरेशन शुरू किया है। मारे गए आतंकी कहां के रहने वाले थे, इसका पता लगाया जा रहा है। एलओसी के आसपास सभी इलाकों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सुरक्षा बलों ने गश्त भी तेज कर दी है।

24 घंटों में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच दूसरा एनकाउंटर

गौरतलब है कि कल बडगाम में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई थी। इस तरह घाटी में 24 घंटे के बीच यह दूसरा एनकाउंटर है। सुरक्षा बलों ने बडगाम में मुठभेड़ के दौरान तीनों आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों में टीआरएफ का कमांडर लतीफ राथर भी था। अन्य दो अन्य आतंकी पाकिस्तानी बताए गए हैं। लतीफ ने ही कश्मीर पंडित राहुल भट्ट की हत्या की थी।

लतीफ को सौंपी गई थी टारगेट किलिंग की जिम्मेदारी

एडीजीपी (कश्मीर) विजय कुमार के अनुसार लतीफ और उसके दोनों साथियों को उनके आकाओं ने कश्मीर में टारगेट किलिंग की जिम्मेदारी सौंपी थी। कश्मीरी हिंदू राहुल भट्ट, के अलावा टीवी कलाकार अमरीन बट और महिला टीचर रजनी बाला की हत्या का मास्टरमांइड लतीफ राथर ही था। वह लगभग 10 वर्ष से आतंकी गतिविधियों में एक्टिव था और उस पर सात लाख रुपए का ईनाम था। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है।

ये भी पढ़े : बडगाम मुठभेड़ में लतीफ राथर सहित आतंकी संगठन लश्कर के 5 आतंकी ढेर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT