होम / बर्फ से खेलते दिखे राहुल और प्रियंका गाँधी, तिरंगा फहराने के साथ यात्रा समाप्त

बर्फ से खेलते दिखे राहुल और प्रियंका गाँधी, तिरंगा फहराने के साथ यात्रा समाप्त

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 30, 2023, 1:35 pm IST

श्रीनगर (Rahul were seen playing with snow with priyanka gandhi, Bharat jodo yatra Ending with snow): राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज समाप्त हो गई। आज श्रीनगर को जमकर बर्फ़बारी हो रही है। इस दौरान राहुल गाँधी और अपनी बहन प्रियंका गाँधी के साथ बर्फ में खेलते नजर आए। दोनों भाई-बहन ने बर्फ़बारी को जमकर एन्जॉय किया।

आज श्रीनगर के कांग्रेस दफ्तर पर तिरंगा फहराने के साथ ही भारत जोड़ो यात्रा का आधिकारिक रूप से समापन हो गया। राहुल गाँधी ने भारत जोड़ो यात्रा स्मारक का भी अनावरण किया। इस दौरान कांग्रेस के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। राहुल गाँधी ने आज श्रीनगर के शेरे कश्मीर स्टेडियम में एक जनसभा को भी सम्बोधित किया। इस रैली में कांग्रेस पार्टी ने दो दर्जन विपक्षी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया था। डीएमके, पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस के प्रतिनिधि इस रैली में शामिल हुए।

सात सितम्बर को शुरू हुई थी यात्रा

राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा सात सितम्बर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। 145 दिनों में 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरते हुए करीब 4080 किलोमीटर की दूरी तय कर जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर पहुंची है। रविवार को राहुल गाँधी ने श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक पर तिरंगा फहराया और कहा कि भारत से किया गया वादा पूरा हो गया है। उन्होंने रविवार को एक प्रेस कांफ्रेंस को भी सम्बोधित किया। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि उनकी सरकार जम्मू-कश्मीर में पुरानी व्यवस्था बहाल कर देगी। उन्होंने कहा “मैं लाखों लोगों से मिला, उनसे बात की। मेरे पास शब्द नहीं है कि मैं इसका अनुभव आपको बता सकूं। इस यात्रा का उद्देश्य देश को एक करना था। यह यात्रा देशभर में फैली हिंसा और नफरत के खिलाफ थी।

100 से अधिक बैठक की

अपनी 145 दिन की यात्रा में राहुल गाँधी ने 100 से ज्यादा बैठक की, उन्होंने 13 प्रेस कांफ्रेंस और 12 जनसभाएं को भी संबोधित किया। यात्रा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से होकर गुजरी है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस घोषणापत्र विवाद पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, जानें क्या कहा
Priyanka Chopra के प्रोडक्शन हाउस में बनी Women Of My Billion का ट्रेलर हुआ जारी, इस दिन ओटीटी पर होगी रिलीज -Indianews
Lok Sabha Election 2024: चुनावी मौसम में बढ़ी बीयर की तस्करी, दिल्ली में मिली दोगुनी बोतलें-Indianews
आज Dipak Chauhan की दुल्हन बनेंगी Arti Singh, मुंबई के इस्कॉन मंदिर में लेंगे सात फेरे -Indianews
Jio के इस प्लान से बिगाड़ेगा Netflix और Amazon Prime का खेल! लेकर आया सबसे सस्ता OTT प्लान
अपने अंडे फ्रिज़ करवाना चाहती हैं Mrunal Thakur, जीवन के सबसे बुरे दिनों को किया याद -Indianews
Video: बुलेट ट्रेन का कामों में बढ़ा रफ्तार, अहमदाबाद-मुंबई प्रोजेक्ट का दूसरा स्टील ब्रिज हुआ तैयार
ADVERTISEMENT