पुलवामा में आतंकी हमले में बिहार के एक मजदूर की मौत, 2 घायल

इंडिया न्यूज, श्रीनगर:
आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में हमला कर एक मजदूर की हत्या कर दी और दो को घायल कर दिया। तीना हताहत बिहार के रहने वाले हैं। मृतक की पहचान बिहार निवासी मोहम्मद मुमताज के रूप में हुई है। घायलों में बिहार के रामपुर का रहने वाला मोहम्मद आरिफ और मोहम्मद मजबूल हैं। सूत्रों के मुताबिक पुलवामा के गादूरा इलाके में आतंकियों ने मजदूरों को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला किया। सेना, सीआरपीएफ व पुलिस ने हमलावरों की तलाश के लिए संयुक्त अभियान शुरू किया है।

हंदवाड़ा में तीन आतंकी गिरफ्तार

सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में तीन आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है। इन दहशतगर्दों के पास से हथियार बरामद किए गए हैं। दबोचे गए आतंकियों को स्थानीय लोगों को टारगेट करने के साथ ही सुरक्षाबलों पर हमले का काम सौंपा गया था।

नाकेबंदी के दौरान चढ़े हत्थे, भागने लगे थे दहशतगर्द

सेना, पुलिस व सीआरपीएफ की 92 बटालियन के जवान कल हंदवाड़ा स्थित फ्रूट मंडी क्रॉसिंग पर नाकेबंदी कर वाहनों की जांच कर रहे थे। इस बीच सुरक्षाबलों को देखकर तीन संदिग्ध मौके से भागने का प्रयास करने लगे, लेकिन जवानों ने उन्हें दौड़ाकर पकड़ लिया। तलाशी के क्रम में उनके कब्जे से एक मैगजीन, एक पिस्तौल, दो ग्रेनेड, सात कारतूस और अन्य हथियार बरामद किए गए।

ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई थी

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आतंकियों को हंदवाड़ा में आतंकी हमलों को अंजाम देने की जिम्मेदारी दी गई थी। इसी के साथ उनके आकाओं ने उन्हें लोगों को ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने व क्षेत्र में अशांति का माहौल बनाने का दायित्व सौंपा गया था।

एक शौकत अहमद भट, दूसरा मंजूर अहमद व तीसरा आतंकी नाबालिग हो सकता है

सुरक्षाबलों की समय रहते कार्रवाई से आतंकियों के मंसूबे कामयाब नहीं हो सके। गिरफ्तार आतंकियों की पहचान शौकत अहमद भट व मंजूर अहमद के रूप में की गई है। मंजूर अहमद सगीपोरा और शौकत अहमद खानू बाबागुंड का रहने वाला है। तीसरा नाबालिग हो सकता है। जांच की जा रही है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़े : देश की राजधानी दिल्ली में अगले 3 दिन, मुंबई में लगातार भारी बारिश का अनुमान

ये भी पढ़े : पंद्रह अगस्त से पहले आतंकी हमले का अलर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news