प्रधानमंत्री का आज जन्मदिन, बधाई देने वालों का तांता, मोदी 4 कार्यक्रमों को करेंगे संबोधित

  • राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल ने भी दीं शुभकामनाएं 

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (Prime Minister Narendra Modi Birthday): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज 72वां जन्मदिन है और इस अवसर पर बीजेपी समाज सेवा के कई प्रोग्राम आयोजित कर रही है। मोदी स्वयं चार कार्यक्रमों में शामिल होंगे और इस दौरान वह देशवासियों को संबोधित भी करेंगे। कार्यक्रम की शुरुआत 70 वर्षों के बाद देश में चीतों के आगमन से होगी। मोदी के जन्मदिन पर कई नेता और बड़ी हस्तियां उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं।

इन चार कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे

मध्यप्रदेश के कूनो अभयारण्य में चीतों के प्रवेश पर पीएम देश को संबोधित भी करेंगे। यह उनका पहला कार्यक्रम होगा। इसके बाद पीएम मध्य प्रदेश में महिला स्वयं सहायता समूह के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 40 लाख आईटीआई छात्रों को भी वह संबोधित करेंगे। अंतिम कार्यक्रम और संबोधन में वह देश में बढ़ते इन्फ्रास्ट्रक्चर पर बात करेंगे। वे नेशनल लाजिस्टिक पालिसी भी शुरुआत करेंगे।

हम सभी के प्रेरणास्त्रोत हैं पीएम मोदी : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को जन्मदिन के बधाई संदेश में कहा कि प्रधानमंत्री हम सभी के प्रेरणास्त्रोत देश के सर्वप्रिय नेता हैं। उन्होंने 72वें जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। ईश्वर हमेशा स्वस्थ रखे। गृह मंत्री ने कहा, पीएम मोदी ने अपनी बेहतर सोच और गरीब कल्याण के संकल्प से असंभव कार्यों को भी संभव करके दिखा दिया है।

प्रधानमंत्री को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं : नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर मोदी के हमेशा स्वस्थ रहने व उनकी दीघार्यु जीवन की। उन्होंने यह भी लिखा कि मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीएम को उनके 72वें जन्मदिन की बधाई दी। सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि आपके लंबे व स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।

मोदी राष्ट्रहित में अनेक ऐतिहासिक फैसलों के प्रणेता : ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मोदी राष्ट्रहित में अनेक ऐतिहासिक फैसलों के प्रणेता, देश के प्रति सदैव समर्पित और भारत को विश्व का सबसे मजबूत राष्ट्र बनाने की ओर अग्रसित करने वाले प्रधानमंत्री हैं। उन्हें जन्मदिन पर बधाई। मैं भगवान से हमेशा उनके यशस्वी जीवन की कामना करता हूं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। उन्होंने कहा, आप स्वस्थ और दीघार्यु रहें।

ईश्वर पीएम को स्वस्थ व दीघार्यु बनाए : राष्ट्रपति

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने पीएम को दिए बधाई संदेश में कहा कि आपके नेतृत्व में कर्तव्यनिष्ठा, अतुलनीय, कठिन मेहनत और सृजनशीलता के साथ किया जा रहा राष्ट्रनिर्माण का अभियान लगातार आगे बढ़ता रहे। उन्होंने कहा, मेरी शुभेच्छा है कि ईश्वर आपको स्वस्थ व दीघार्यु बनाए।

राजनाथ, वसुंधरा राजे ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, अपने नेतृत्व से पीएम मोदी ने देश में प्रगति व सुशासन को अभूतपूर्व मजबूती दी है और पूरे विश्व में भारत की प्रतिष्ठा और स्वाभिमान को नई ऊंचाई दी है। ईश्वर उन्हें हमेशा स्वस्थ रखे व दीघार्यु करें। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई में कहा, अपने उत्कृष्ट नेतृत्व से विश्व पटल पर मां भारती का स्वाभिमान बढ़ाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।

ये भी पढ़ें : पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह 19 को कर सकते हैं PLC के BJP में विलय होने की घोषणा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news