होम / पीएम का नया नारा, ‘जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान’

पीएम का नया नारा, ‘जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान’

Vir Singh • LAST UPDATED : August 15, 2022, 11:40 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले पर 9वीं बार ‘तिरंगा’ फहराने के बाद राष्ट्र को सबांधित करते हुए कहा कि भारत ही नहीं, बल्कि विश्व के हर कोने में आन-बान और शान के साथ आज तिरंगा लहरा रहा है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, डॉक्टर भीम राव अंबेडकर और सुभाष चंद्र बोस को याद करने का समय है। भारत लोकतंत्र की जननी है और आज परी दुनिया भारत की तरफ देख रही है।

हम वो लोग हैं जो जीव में शिव और पौधे में परमात्मा देखते हैं

पीएम मोदी ने नया नारा देते हुए कहा कि अब ‘जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान’ होगा। उन्होंने कहा, आत्मनिर्भर भारत सरकारी एजेंडा या कार्यक्रम नहीं है बल्कि यह जनांदोलन है। मोदी ने कहा, हम वो लोग हैं, जो जीव में भगवान शिव को देखते हैं। हम भारतीय वो लोग हैं, जो नर में नारायण देखते हैं और नारी को नारायणी कहते हैं। पौधे में हम लोग परमात्मा देखते हैं।

देशवासियो को दी आजादी के अमृत महोत्सव की बधाई

्रपीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान भाई-भतीजावाद, भ्रष्टाचार और आत्मनिर्भर भारत सहित कई मुद्दों पर भी अपनी बात रखी। इसके अलावा उन्होंने आजादी के 75 साल बाद तिरंगे को सलामी देने वाले तोप का भी खास तौर पर जिक्र किया। मोदी ने कहा, मैं विश्व भर में फैले देश प्रेमियों को आजादी के अमृत महोत्सव की बधाई देता हूं। हमारे देशवासियों ने कभी हार नहीं मानी है। हमेशा उन्होंने उपलब्धियां हासिल की हैं। इसके अलावा भारत के वीरों ने कभी संकल्पों को ओझल नहीं होने दिया है।

भारत को आज समस्या के समाधान के रूप मेें देखता है पूरा विश्व

पीएम ने अपने संबोधन में कहा, अमृतकाल का पहला प्रभात आकांक्षी समाज की आकांक्षा को पूरा करने का बेहतर मौका है। उन्होंने कहा, हमारे देश में कितना बड़ा सामर्थ्य है यह एक तिरंगे झंडे ने दुनिया को दिखा दिया है। मोदी ने कहा, इस बार का स्वतंत्रता दिवस, ऐतिहासिक है। यह एक नई राह, नए सामर्थ्य व एक पुण्य पड़ाव साथ कदम आगे बढ़ाने का ये अच्छा अवसर है। पूरा विश्व आज भारत को समस्या का समाधान, गर्व व आशा के रूप में देखता है।

डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिये दो लाख करोड़ रुपया बचाया

पीएम मोदी ने कहा, बढ़ते वैश्विक तापमान की समस्याओं के समाधान का रास्ता हमारे पास है। उन्होंने कहा, इसके लिए हमारे पास ऐसी विरासत है, जो हमारे पूर्वजों ने हमें दी है। बीते आठ वर्ष में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिये मोबाइल व आधार जैसी आधुनिक व्यवस्थाओं का उपयोग कर गलत हाथों में जाने वाले दो लाख करोड़ रुपए सरकार ने बचाया है और यह रुपया देश की भलाई में हमने लगाया है।

ये भी पढ़े : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर आज लाल किले से नौवीं बार फहराया तिरंगा

Tags:

लेटेस्ट खबरें

DC vs SRH Live Streaming: अरुण जेटली स्टेडियम में हैदराबाद और दिल्ली का मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
Uttar Pradesh: नामकरण संस्कार के लिए जा रहे लोगों को ट्रक ने रौंदा, 4 महिलाओं की मौत, 20 घायल
Lok Sabha Election: पैदा तो बहुत कर दिए…, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव पर कसा तंज- Indianews
DC vs SRH : दिल्ली को उसके घर में हराना चाहेगी हैदराबाद, जानें पिच रिपोर्ट-Indianews
Electronic Voting Machines: EVM को ले फैला रहा था भ्रम, केरल पुलिस का ऑनलाइन चैनल पर बड़ी कार्रवाई- Indianews
Asaduddin Owaisi: ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद…’ असदुद्दीन ओवैसी के इस वीडियो पर मचा बवाल- Indianews
Skin Tightening Home Remedies: झूलती लटकती स्किन ने बढ़ा दी है टेंशन, स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय-Indianews