होम / कृप्या मुझे मेरी जिंदगी जीने दी जाए…मैं राजनीति का शिकार हुआ हूं, कहते ही फूट-फूटकर रोने लगे पार्थ चटर्जी

कृप्या मुझे मेरी जिंदगी जीने दी जाए…मैं राजनीति का शिकार हुआ हूं, कहते ही फूट-फूटकर रोने लगे पार्थ चटर्जी

Naresh Kumar • LAST UPDATED : September 14, 2022, 7:46 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। West Bengal Teacher Recruitment Scam : जैसा कि आप जानते ही हैं कि पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार किया गया था। इसी मामले में जब बुधवार को कस्टडी बढ़ाए जाने की सुनवाई के लिए कोर्ट में पार्थ पेश हुए तो फूट-फूटकर रोने लगे। वहीं उनकी सहयोगी और मामले में सह-आरोपी अर्पिता मुखर्जी भी रोने लगी। दोनों ही लोग अभी न्यायिक हिरासत में है।

खुद को बताया राजनीति का शिकार

बता दें कि पार्थ चटर्जी को बुधवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया था। इस दौरान कोर्ट से जमानत की अपील करते हुए उन्होंने खुद को राजनीति का शिकार बताया और कहा कि उन्हें उनकी जिंदगी जीने दी जाए। वहीं जब इस मामले में सह-आरोपी और पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी कोर्ट के सामने पेश हुईं, तो जैसे उनके सब्र का बांध टूट गया और वे भी फफक-फफक कर रोने लगीं। बता दें कि दोनों ही लोग कोर्ट में वर्चुअल माध्यम से हाजिर हुए थे।

ईडी को अर्पिता के घर से मिला था 50 करोड़ कैश

ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाले में छापा मारने के बाद अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से करीब 50 करोड़ रुपये का कैश जब्त किया था। इसके बाद मामले में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में रखा गया था। दोनों की न्यायिक हिरासत का वक्त खत्म होने को है, इसलिए ईडी ने दोनों को बुधवार को स्पेशल कोर्ट में पेश किया।

ईडी मेरे घर और विधानसभा क्षेत्र जाकर मेरे बारे में पता करे

जब पार्थ चटर्जी को कोर्ट में पेश किया गया तो वे अचानक से रोने लगे। उन्होंने जज से कहा-मैं आम लोगों के बीच मेरी छवि को लेकर बहुत चिंतित हूं। मैं इकोनॉमिक्स आॅनर्स का छात्र रहा हूं, मंत्री बनने से पहले नेता प्रतिपक्ष था। मैं राजनीति का शिकार हुआ हूं। ईडी मेरे घर और मेरे विधानसभा क्षेत्र जाए, मेरे बारे में पता करे।

मैं इस तरह के घोटाले में कैसे शामिल हो सकता हूं…

मैं एलएलबी पढ़ा लिख हूं, मुझे ब्रिटिश स्कॉलरशिप मिली। मेरी बेटी ब्रिटेन में रहती है। मैं इस तरह के घोटाले में कैसे शामिल हो सकता हूं। आखिर में उन्होंने अदालत से उन्हें जमानत देने की गुजारिश की। उनके वकील ने भी यही बात दोहराई और पार्थ चटर्जी ने कोर्ट से कहा कि कृप्या मुझे मेरी जिंदगी जीने दी जाए बस।

अर्पिता बोलीं-पता नहीं घर में कहां से आया इतना कैश

वहीं पार्थ चटर्जी के बाद अर्पिता मुखर्जी को कोर्ट में पेश किया गया। उन्होंने जज से कहा कि उनके घर से ईडी ने इतने सारे रुपये कहां से और कैसे बरामद किए, उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। इस पर जज ने उनसे कई सवाल पूछे। जज ने अर्पिता से पूछा कि ये पैसा कहां से बरामद हुआ, अर्पिता बोलीं-उनके घर से। फिर जज ने पूछा कि क्या आप उस घर की मालिक हैं। अर्पिता ने कहा-हां और जज ने कहा कि फिर कानून के हिसाब से आपकी जवाबदेही बनती है।

अपनी बीमार मां का दिया हवाला

अर्पिता ने कोर्ट में अपनी बीमार मां का हवाला दिया। साथ ही बोलीं कि वो एक फिल्म स्टार हैं। उन्हें नहीं पता कि ये पैसा कहां से आया। वो एक मध्यम वर्ग परिवार से आती हैं। उन्होंने ईडी के उनके घर छापा मारने पर सवाल खड़ा किया, तो कोर्ट ने कहा कि ईडी के पास छापा मारने के लिए कानूनी शक्तियां हैं। इस पूरी बहस के दौरान अर्पिता मुखर्जी के आंसू रुके ही नहीं।

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली और जय शाह को बड़ी राहत, 3 सालों तक बरकरार रह सकेंगे पद पर

ये भी पढ़ें:  आगामी 24 घंटों के दौरान देश के इन हिस्सों में हो सकती है हल्की से भारी बारिश…

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT