होम / Player of the Month: आईसीसी ने शुभमन गिल को बनाया प्लेयर ऑफ द मंथ, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा था शतक

Player of the Month: आईसीसी ने शुभमन गिल को बनाया प्लेयर ऑफ द मंथ, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा था शतक

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : February 13, 2023, 6:59 pm IST

स्पोर्ट्स डेस्क/नई दिल्ली (Player of the Month: Shubman Gill named ICC Player of the Month for January) : सोमवार को भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल के शानदार पारियां के कारण जनवरी के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया। गिल ने जनवरी महीने में व्हाइट-बॉल क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट में श्रीलंका और न्यूजीलैंड दोनों के खिलाफ बड़ी पारियां खेलीं थी।

  • जनवरी में गिल ने जड़ा तीन शतक
  • गिल का दोहरा शतक
  • जनवरी मेरे लिए खास था- गिल

जनवरी में गिल ने जड़ा तीन शतक

मीडिया प्रतिनिधियों, आईसीसी हॉल ऑफ फ़ेमर्स, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और आईसीसी क्रिकेट डॉट कॉम पर पंजीकृत प्रशंसकों के बीच किए गए एक वैश्विक वोट के बाद शुभमन गिल का नाम सामने आया है। गिल ने पिछले महीने जनवरी में 567 रनों बनाए जिसमें तीन शतक भी शामिल था, 23 वर्षीय गिल ने आक्रामक स्ट्रोकप्ले से प्रशंसकों को प्रभावित किया।

गिल का दोहरा शतक

गिल ने असाधारण प्रदर्शन करते हुए हैदराबाद में सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड पर शानदार जीत में शानदार दोहरे शतक जड़ा था। गिल ने सिर्फ 149 गेंदों में नाबाद 208 रन बनाए थे। गिल ने अपने इस पारी में 28 चौके जड़े थे। वनडे फॉर्मेट में गिल ऐसा करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं। गिल ने श्रीलंका के खिलाफ 116, और न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच में 112 रन बनाए थे।

जनवरी मेरे लिए खास था- गिल

गिल ने आईसीसी की एक विज्ञप्ति में कहा “जनवरी मेरे लिए एक खास महीना था और इस पुरस्कार को जीतना इसे और भी यादगार बना देता है। आपके प्रदर्शन के लिए पहचाना जाना हमेशा खुशी की बात है, और मैं इन पारियों से बहुत आत्मविश्वास लूंगा, खासकर जब हम घरेलू धरती पर आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप से पहले एक बेहद महत्वपूर्ण दौर में हैं,”

ये भी पढ़ें :- IND vs AUS BGT 2023: बीसीसीआई ने धर्मशाला टेस्ट को इंदौर किया शिफ्ट, खराब आउटफील्ड बताई वजह

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT