महबूबा मुफ्ती को अनंतनाग का सरकारी घर 24 घंटे के भीतर खाली करने का निर्देश

इंडिया न्यूज़ (श्रीनगर, PDP chief Mehbooba Mufti asked to vacate Anantnag government quarter ): जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती को जम्मू और कश्मीर प्रशासन द्वारा दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में उनके कब्जे वाले सरकारी क्वार्टर को खाली करने का नोटिस दिया गया है।

पूर्व सीएम को शनिवार को हाउसिंग कॉलोनी खानाबल स्थित क्वार्टर नंबर सात को 24 घंटे के अंदर खाली करने का नोटिस दिया गया था। उपायुक्त अनंतनाग के नोटिस में कहा गया, “आपको 24 घंटे के भीतर संदर्भित क्वार्टर को खाली करने के लिए कहा जाता है, ऐसा न करने पर कानून के तहत आपके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

20 अक्टूबर को भी मिला था नोटिस

इससे पहले 20 अक्टूबर को, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि कि उन्हें श्रीनगर में अपने आधिकारिक सरकारी आवास फेयरव्यू निवास को खाली करने के लिए नोटिस दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, मुफ्ती को श्रीनगर में एक वैकल्पिक बंगला ऑफर किया गया है।

2019 में राज्य के केंद्र शासित प्रदेश में परिवर्तित होने के तुरंत बाद, जम्मू-कश्मीर के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन गारंटीकृत भत्ते देने का फैसला भी वापस ले लिया गया था।

2020 में जम्मू-कश्मीर के दो पूर्व सीएम-उमर अब्दुल्ला और गुलाम नबी आजाद-अपने सरकारी आवास पहले ही छोड़ चुके थे।

मुफ़्ती परिवार फेयरव्यू निवास पर साल 2005 से रह रहा था जब मुफ़्ती मुहम्मद सईद राज्य के मुख्यमंत्री बने थे, दूसरे राज्यों की तरफ जम्मू-कश्मीर में सरकार बदलने के बाद पूर्व-मुख्यमंत्रियों को बांग्ला खाली करने के लिए नही कहा जाता था।

Latest news
Related news