होम / इस परीक्षा केंद्र में 499 छात्राओं के बीच खुद को अकेला पाकर बेहोश हुआ छात्र

इस परीक्षा केंद्र में 499 छात्राओं के बीच खुद को अकेला पाकर बेहोश हुआ छात्र

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 2, 2023, 8:37 am IST

बिहारशरीफ।(Student fainted after being alone among girl students in examination center)बिहार में इस समय इंटरमीडिएट की परीक्षा चल रही है। इसी बीच बुधवार को बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा दे रहे एक मनीष शंकर नाम का परीक्षार्थी के साथ अजीब वाकया हुआ। घटना बिहारशरीफ जिले की है। यहां का ब्रिलिएंट कान्वेंट स्कूल सिर्फ छात्राओं के लिए परीक्षा केंद्र निर्धारित किया गया था। मनीष को प्रवेश पत्र यानी एडमिट कार्ड के मुताबिक इसी केंद्र पर परीक्षा देनी थी। वह इस परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश तो कर गया लेकिन परिसर में 499 छात्राओं के बीच खुद को अकेला पाकर विचलित हो गया।

छात्राओं के बीच खुद को अकेला देख उसकी बिगड़ने लगी तबीयत

पहली ही पाली में परीक्षा हाल में छात्राओं के बीच खुद को अकेला पाकर उसकी अचानक तबीयत बिगड़ने लगी। उसके हाथ में जैसे ही गणित का प्रश्नपत्र आया तो उसे उत्तरपुस्तिका में हल करने के दौरान ही वह बेहोश होकर जमीन पर गिर   पड़ा। आनन-फानन में विद्यालय प्रशासन ने उसे नजदीक के सदर अस्पताल में एडमिट कराया। जहां अब उसकी हालत स्थिर है। बता दें कि यह केंद्र बिहारशरीफ के अल्लामा इकबाल कॉलेज की छात्राओं के लिए निर्धारित किया गया था। मनीष ने के मुताबिक उसने फार्म में विज्ञान विषय से इंटर की परीक्षा भरा था। साथ ही अतिरिक्त विषय के तौर पर उसके द्वारा गणित लिया गया था। बुधवार को जैसे ही वह परीक्षा केंद्र पहुंचा तो वहां एक भी छात्र को न देख उसे परीक्षा से पहले ही घबराहट हुई उसने आगे बताया कि उसे अंदर अचानक सिरदर्द हुआ और वह बेहोश होकर गिर पड़ा। उसने साथ ही कहा कि अब अगले साल ही इंटर की परीक्षा दूंगा। वैसे भी छात्राओं के बीच बैठकर परीक्षा देने का साहस मुझमें अब नहीं है।

 फार्म भरते वक्त हुई होगी गलती- विद्यालय प्रशासन

इस पूरी घटना पर विद्यालय प्रशासन और जिला शिक्षा अधिकारी  केशव प्रसाद ने कहा कि परीक्षार्थी ने आनलाइन फॉर्म भरने में ही कोई गलती की होगी। उसने जेंडर में मेल की जगह फीमेल भर दिया होगा। इस कारण उसका केंद्र यहां निर्धारित कर दिया गया।

लेटेस्ट खबरें