होम / विपक्ष के हंगामे के बाद संसद की कार्यवाही स्थगित, महंगाई व अग्निपथ योजना सहित कई मुद्दों पर किया प्रदर्शन

विपक्ष के हंगामे के बाद संसद की कार्यवाही स्थगित, महंगाई व अग्निपथ योजना सहित कई मुद्दों पर किया प्रदर्शन

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 19, 2022, 9:10 pm IST
  • संसद के बाहर प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी हुए शामिल

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Monsoon Session : संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन भी महंगाई के अलावा अन्य मुद्दों पर विपक्षी दलों का हंगामा जारी रहा। स्थिति को देखते हुए लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही पहले 2 बजे तक फिर 20 जुलाई की सुबह तक स्थगित कर दी गई। सदन की दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने पहले संसद के बाहर प्रदर्शन किया।

इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए। मानसून सत्र के पहले दिन भी विपक्षी दलों ने जीएसटी की दरों में वृद्धि, महंगाई और अग्निपथ योजना को लेकर हंगामा किया था। मंगलवार को जब सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही हुई तो विपक्षी दलों ने पहले सदन के बाहर और फिर सदन के अंदर हंगामा शुरू कर दिया।

विपक्षी पार्टियों के सांसद कीमतों में वृद्धि और महंगाई को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने नारेबाजी भी की। वे अपने साथ तख्तियां लेकर भी आए थे। हंगामे के चलते संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित किया गया था। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि रुपया 80 रुपए को पार कर गया है।

मोदी जी ही हैं जिन्होंने 2014 में इसे चुनावी मुद्दा बनाया था। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कुछ आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि, महंगाई और जीएसटी दर में बढ़ोतरी के विरोध में विपक्षी दल एक साथ आए हैं और हम इसके खिलाफ लड़ेंगे।

भाजपा किसानों के हित के लिए प्रतिबद्ध : नरेंद्र सिंह तोमर

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि विपक्ष की रुचि किसानों की समस्याओं और आम जनता की समस्याओं की नहीं है, उनकी रुचि राजनीति करके विकास और जन कल्याण को रोकने की है। भाजपा किसानों के हित के लिए प्रतिबद्ध है और रहेगी।

आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए हो सकता है तस्करी के सोने की आय का उपयोग : नित्यानंद राय

गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में बताया कि त्रिवेंद्रम हवाई अड्डे पर 14.82 करोड़ रुपए मूल्य के लगभग 30 किलोग्राम सोने की जब्ती की केंद्रीय एजेंसियों से जांच के लिए केंद्र को अनुरोध मिला था। मामले की प्रारंभिक जांच में पता चला था कि तस्करी के सोने की आय का उपयोग भारत में आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए किया जा सकता है।

उन्होंने इस दौरान प्रमुख आतंकी घटनाओं की संख्या, शहीद और घायल सुरक्षा बल के जवानों की संख्या और पिछले दो वर्षों में आंतरिक और जम्मू-कश्मीर में हुई घटनाओं में जान गंवाने वाले और घायल हुए नागरिकों की लिस्ट जारी की।

ये भी पढ़े : राजस्थान में पकड़े गए पाकिस्तानी घुसपैठिये से चाकू बरामद, नूपुर शर्मा को टारगेट कर घुसा था भारत में

ये भी पढ़े : दिल्ली में 4 मंजिला इमारत में लगी आग, रेस्क्यू में जुटी फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां

ये भी पढ़े : उद्धव ठाकरे ने कहा हमारे पार्टी सदस्यों को गुमराह कर रही बीजेपी, मुर्गों की तरह लड़वाकर करना चाहती है खत्म

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections 2024: ‘सोनिया गांधी के डर से प्राण प्रतिष्ठा में नहीं…’, अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना – India News
Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के 89 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानिए किन-किन मुद्दों पर छिड़ा सियासी संग्राम – India News
JEE Mains Result: जेईई मेन्स सत्र 2 का रिजल्ट जारी, जानें कैसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक – India News
WBPSC Recruitment 2024: इस प्रदेश में विभिन्न पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब तक कर सकते हैं अप्लाई – India News
Israel-Hamas war: हमास ने गाजा में बंधक बनाए गए इजरायली-अमेरिकी व्यक्ति का वीडियो किया जारी- Indianews
Inheritance Tax: भारत का 1985 तक था अपना विरासत कर, क्यों कर दिया गया समाप्त? – India News
Manipur: मणिपुर में सेना और पुलिस का सर्च ऑपरेशन, बरामद हुए ये घातक हथियार- Indianews
ADVERTISEMENT