होम / अर्शदीप सिंह को पाकिस्तानियों ने कहा खालिस्तानी, फिर मिला जवाब

अर्शदीप सिंह को पाकिस्तानियों ने कहा खालिस्तानी, फिर मिला जवाब

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 5, 2022, 3:52 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Arshdeep singh trolled by pakistanis): भारत-पाकिस्तान एशिया कप के मैच में भारत की हार के बाद, एक प्रोपेगेंडा पाकिस्तानियों द्वारा सोशल मीडिया पर चलाया गया, कुछ भारतीय पत्रकार भी जाने-अनजाने इस झूठ की बाढ़ में फंस गए.

दरअसल, रविवार को एशिया कप के दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने एक कैच छोड़ दिया, 17वें ओवर में अर्शदीप से पाकिस्तानी बल्लेबाज आशिफ अली का आसान सा कैच छूट गया था। कई लोग ने कहा की यह कैच छोड़ देने के कारण ही भारत मैच हार गया। इसके बाद पाकिस्तान के ट्विटर खातों से अर्शदीप सिंह को खालिस्तानी बताया जाने लगा.

arshadeep wikipedia
विकिपीडिया पेज से की गए छेड़छाड़.

कई पाकिस्तानी खातों से एक निजी समाचार चैनल का नाम लेकर भी पोस्ट किया गया और कहा गया की “इस चैनल ने अर्शदीप सिंह को खालिस्तानी बताया” इसके बाद ऐसे ट्वीट्स की बाढ़ ट्विटर पर देखने को मिली, नवाब नाम के एक ट्विटर खाते से लिखा गया की “अर्शदीप सिंह गद्दार है अर्शदीप को पाकिस्तान भेज दो”

भारतीय को बदनाम करने के लिए किया गया

पाकिस्तान के एक पत्रकार वजाहत सईद खान ने तो अर्शदीप को खालिस्तान का सिपाही तक बता दिया, कई भारतीय पत्रकार भी इस प्रोपेगेंडा में फंस गए, एक कथित भारतीय फैक्ट चेकर ने कई सारे ट्वीट्स को एक साथ ट्वीट करते हुए भारतीयों पर इस ट्रोलिंग के लिए तंज किया, उनके इस ट्वीट को पकिस्तनियों ने भी पसंद किया.

pakistani journalist
पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा किया गया ट्वीट.

पाकिस्तानी के शहर मूरे के रहने वाले एक व्यक्ति ने अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज को एडिट कर दिया और उसमें इंडिया हटा कर खालिस्तान लिखा दिया, पाकिस्तानियों की इस हरकत का भारत के जागरूक लोगो द्वारा करारा जवाब तथ्यों के साथ दिया गया.

सरकार ने विकिपीडिया को भेजा नोटिस

भारत सरकार ने इस मामले में विकिपीडिया को नोटिस जारी भेज कर जवाब माँगा है। सरकार के सूत्रों के मुताबिक इस तरह की हरकत से भारत में माहौल बिगड़ सकता है और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा हो सकता है.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT