होम / Pakistan Crisis: पाक पीएम शरीफ को आई इमरान खान की याद, सर्वदलीय बैठक का दिया आमंत्रण

Pakistan Crisis: पाक पीएम शरीफ को आई इमरान खान की याद, सर्वदलीय बैठक का दिया आमंत्रण

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 3, 2023, 12:55 pm IST

इस्लामाबाद।(PM Shahbaz Sharif’s invitation to Imran Khan)हमारा पड़ोसी पाकिस्तान पिछले कुछ महीनों से कई  संकटों का सामना कर रहा है। जिनमें राजनैतिक, डिप्लोमिटिक, सामाजिक और आर्थिक संकट शामिल है। अभी हाल ही में पाकिस्तान  के पेशावर की एक मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ। उसके बाद से ही पड़ोसी मुल्क में राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है। आतंकवादियों को पनाह देने वाले, आतंकिस्तान खुद आतंकवाद के गंभीर खतरे और आर्थिक संकटों में फंसा हुआ है।

देश को फिलहाल कोई राहत न मिलती देख अब प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को अपने धुर विरोधी और पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की याद आ गई है। दरअसल, देश में आतंकी घटनाओं के बढ़ने के बाद चौतरफा घिरे पीएम शहबाज  ने आर्थिक और राजनीतिक संकटों को दूर करने के लिए एक सर्वदलीय मीटिंग बुलाई है।

राष्ट्रीय चुनौतियों पर होगी चर्चा

शहबाज सरकार में सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने अपने एक बयान में कहा है कि प्रधानमंत्री सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों को एक साथ एक मंच पर लाकर देश में मौजूद राष्ट्रीय चुनौतियों से निपटने के लिए कुछ हल निकालना चाहती है।  द न्यूज इंटरनेशनल की खबर के मुताबिक शहबाज ने पेशावर में होने वाली सर्वोच्च समिति की बैठक में भाग लेने के लिए पीटीआई(पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ) के दो प्रतिनिधियों को भी आमंत्रण भेजा है। आपको बता दें कि यह सम्मेलन 7 फरवरी को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में आयोजित की जाएगी।

बैठक में खुफिया एजेंसी के अधिकारी भी होंगे शामिल, बैठक पर सबकी निगाहें

सूचना मंत्री ने कहा कि संघीय मंत्री अयाज सादिक ने पीटीआई के शीर्ष नेताओं से संपर्क करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा और भी पार्टियों को आमंत्रण भेजा गया है और उनसे भी संपर्क साधा जा रहा है। मंत्री औरंगजेब के मुताबिक, इस बैठक में पुलिस, सेना और खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी शामिल रहेंगे। बता दें कि पीडीएम यानी पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के नेतृत्व वाली सरकार और इमरान खान के बीच हमेशा टकराव ही रहा है। ऐसे में सबकी निगाहें शहबाज शरीफ और इमरान खान के मिलने पर टिकी रहेंगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Summer Drinks: गर्मियों में खुद को हाइड्रेड रखने के लिए इन हेल्दी ड्रिंक्स को डाइट में करें शामिल -Indianews
Manmohan Singh Statement: हिन्दू-मुस्लिम वाले राजनीतिक बयानों पर क्या हो चुनाव आयोग एक्शन? जानें जनता की राय- Indianews
Money Plant: मनी प्लांट को हरा-भरा रखने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, घर में बढेगी पॉजिटिविटी -Indianews
PM Modi: दूसरे चरण मतदान के बाद पीएम मोदी का संदेश, जनता को दिया आभार-Indianews
Vikata Sankashti Chaturthi 2024: विकट संकष्टी चतुर्थी के दिन ऐसे करें बप्पा को प्रसन्न, इन स्तोत्र का पढ़ें पाठ -Indianews
Derogatory Language of Leaders: नेताओं के बिगड़े बोल पर कंट्रोल के लिए किस पर एक्शन होना चाहिए?-Indianews
मंगलसूत्र बांधते समय रो पड़ीं Arti Singh, पति ने दिया सहारा, दिल को छू लेने वाला वीडियो हुआ वायरल -Indianews
ADVERTISEMENT