गणतंत्र दिवस के दिन मुबंई में ड्रोन से हमले की आशंका, ‘नो-फ्लाई’ जोन किया घोषित

Republic Day 2023 Alert: गणतंत्र दिवस के दिन यानी 26 जनवरी को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में हमले का अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि पुलिस ने दादर के शिवाजी पार्क में ड्रोन से हमले की आशंका जताई है। इसके बाद पूरे इलाके को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है।

‘नो-फ्लाई’ जोन किया घोषित

आपको बता दें कि मुंबई पुलिस ने मंगलवार को दादर के शिवाजी पार्क इलाके को ‘नो-फ्लाई’ जोन घोषित किया और गणतंत्र दिवस की आधी रात (12 बजे) से 24 घंटे के लिए निषेधाज्ञा जारी की है। पुलिस ने बताया कि यह आदेश 26 जनवरी को एक हवाई हमले के संदेह के बीच जारी किया गया था।

मुबंई पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

मुंबई में रिपब्लिक डे के दिन हवाई हमले के अलर्ट के बाद हरकत में आई मुंबई पुलिस ने शहर की सुरक्षा बढ़ा दी है। हमले के अलर्ट को देखते हुए मुंबई के शिवाजी पार्क में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। यहां पार्क के हर गेट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके साथ ही शिवाजी पार्क में बुधवार से ही आम लोगों की एंट्री को भी रोक दिया गया है।

शांति भंग करने का है मकसद

मुंबई पुलिस का कहना है कि “मुंबई के दादर स्थित शिवाजी पार्क में गणतंत्र दिवस के अवसर पर औपचारिक परेड और सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान आतंकवादी या असामाजिक तत्व शांति भंग करने के मकसद से हवाई क्षेत्र का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं और इससे मानव जीवन, सुरक्षा और सार्वजनिक संपत्ति को गंभीर खतरा हो सकता है।”

Latest news
Related news