होम / झारखंड: सॉफ्टवेयर इंजीनियर के साथ 'गैंगरेप' मामले में 48 घंटे बाद भी आरोपियों का पता नही

झारखंड: सॉफ्टवेयर इंजीनियर के साथ 'गैंगरेप' मामले में 48 घंटे बाद भी आरोपियों का पता नही

Roshan Kumar • LAST UPDATED : October 22, 2022, 11:30 pm IST

इंडिया न्यूज़ (रांची, Not single accused in Case of software engineer gangrape arrested ): झारखंड के पश्चिम सिंहभूम ज़िले में सॉफ्टवेर इंजीनियर लड़की के साथ गैंगरेप के मामले में 48 घंटे बाद भी किसी आरोपी का पता नही चल पाया है। राज्य के पश्चिम सिंहभूम के मुफस्सिल थाना में पीड़िता ने लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। घटना गुरुवार की शाम का है.

युवती ने अपनी शिकायत में कहा “जब अपने एक दोस्त के साथ पुराने हवाई अड्डे की तरफ घूमने पहूंचीं तभी नौ से दस अज्ञात युवक वहां आ गए, जिन्होंने पहले पुरुष मित्र का मोबाइल छीना, फिर उनके साथ मारपीट की, फिर आरोपियों ने  गैंगरेप किया।”

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का ट्वीट 

इस मामले में पश्चिम सिंहभूम ज़िले के डीसी श्री अनन्य मित्तल के अनुसार, घटना गुरुवार को हुई। पीड़िता से संबंधित मेडिकल प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। पीड़िता को जो भी सहायता चाहिए वह दी जा रही है। डीसी ने कहा की “बाकी कानूनी प्रक्रिया चल रही है। आगे की जानकारी जांच के बाद ही दी जाएगी।”

घर से दूरी करीब 10 किलोमीटर

पीड़िता के घर से पुराने एयरपोर्ट की दूरी लगभग दस किलोमीटर है। एयरपोर्ट पश्चिम सिंहभूम जिले के शहरी क्षेत्र के बगल में है। यहाँ कई छोटे-छोटे गांव हैं। लेकिन इस मामले को 48 घंटे होने के बाद भी पुलिस आरोपियों की पहचान अभी तक नहीं कर पाई है.

पश्चिम सिंहभूम के पुलिस कप्तान आशुतोष शेखर के अनुसार “पीड़िता का बयान कोर्ट में दर्ज कराया गया है। मेडिकल जांच हो चुकी है, लेकिन मेडिकल रिपोर्ट अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। बयान के आधार पर फिलहाल जांच की जा रही है।”

पुलिस कप्तान का बयान

पुलिस कप्तान के अनुसार “युवती के हिसाब से नौ से दस लोग थे। अभी तक किसी से भी पूछताछ नही हो सकी है। आरोपियों पर गैंगरेप की धाराएं लगी हैं। मामले में विशेष जांच दल का गठन कर जांच की जा रही है। अभी तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नही हुए है। लेकिन जो लोग घटनास्थल के आसपास थे, उनसे पूछताछ की जा रही है।”

फिलहाल ‘वर्क फॉर्म होम’ पर थी पीड़िता  

पश्चिम सिंहभूम जिला, झारखंड के आदिवासी बहुल जिलों में आता है। पीड़िता बेंगलुरु की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में इंजीनियर हैं। वर्तमान में वह चाईबासा शहर के कमरहातु बस्ती में किराये का मकान लेकर रहती हैं। अभी पीड़िता ‘वर्क फ्रॉम होम’ के तहत अपना काम कर रही थीं.

भाजपा ने इस मामले को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। झारखण्ड भाजपा के अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने ट्वीट करके कहा की “राज्य सरकार आपके द्वार ? मां-बेटियों के साथ लगातार हो रहा अनाचार, शर्म करो झूठी हेमंत सरकार।”

वही परिवार से मिल कर भाजपा के ज़िला अध्यक्ष सतीश पुरी ने कहा कि “हमारी पार्टी परिवारवालों के साथ है। हमारी मांग है कि आरोपियों की गिरफ्तारी करते हुए मामले पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में चला कर सभी को कड़ी से कड़ी सज़ा दी जाए।”

जबकि सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती के साथ हुए दुष्कर्म के मामले पर दुख जताते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर जल्द से जल्द सजा देने की मांग की है.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT