होम / नए साल के अवसर पर We Women Want की नई शुरूआत, 2022 के इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर एक बार फिर होगी बात

नए साल के अवसर पर We Women Want की नई शुरूआत, 2022 के इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर एक बार फिर होगी बात

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : January 6, 2023, 7:12 pm IST

We Women Want में इस साल यानी 2023 में हम कुछ ऐसे मुद्दों को वापस लाने जा रहे हैं। जिन्हें 2022 में उठाया गया था और जिसे लोगों के द्वारा बेहद पसंद किया गया। ऐसे में स्तन कैंसर का मुद्दा ऐसा है जिसके लिए जागरूकता की बहुत आवश्यकता है। क्योंकि बड़ी संख्या में मामलों का पता नहीं चल पाता है। इसलिए हमने स्तन कैंसर के बारे में बात करने के लिए डॉक्टरों और कैंसर से बचे लोगों और चिकित्सकों का एक पैनल बनाया और उन्होंने इसके साथ कैसे निपटा जाए और यह भी बताया कि यह सुनिश्चित कैसे करें कि आप पर कोई कैंसर का विकास तो नहीं हो रहा है।

आईवीएफ का सवाल अधिकांश के लिए एक रहस्य बना हुआ है और कुछ माता-पिता इस उपचार को आजमाने के लिए आशंकित हैं। इसलिए हम इस उपचार के बारे में बात करने के लिए डॉक्टरों और आईवीएफ के माध्यम से माता-पिता के एक पैनल को एक साथ लाया गया है और इससे जुड़े हर सवाल पर गहराई से बात किया जाएगा।

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि आज घरेलू हिंसा भी एक बहुत बड़ी समस्या है। जिससे दुर्भाग्य से बड़ी संख्या में महिलाओं को अपने घर की चार दीवारी के भीतर निपटना पड़ता है। पीड़ितों के लिए कानूनी और समर्थन प्रणाली की दृष्टि से क्या विकल्प हैं। ऐसे कौन से संकेत हैं जिनकी तलाश की जानी चाहिए। ये कुछ ऐसे सवाल हैं जो हम शो में गैर सरकारी संगठनों, घरेलू दुर्व्यवहार से बचे लोगों और कानूनी विशेषज्ञों के साथ उठाते हैं।

बता दें वी वूमेन वांट (We Women Want) एक साप्ताहिक शो है, जिसकी एंकर प्रिया सहगल (Priya Sahgal) एसएनआर, न्यूज़एक्स की कार्यकारी संपादक हैं, जो ऐसे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करती है और जागरूकता और समर्थन दोनों पैदा करने की कोशिश करती है। खास बात ये है कि नए साल की शुरुआत पर इस हफ्ते हम आपको पिछले साल के सबसे ज्यादा देखे गए तीन एपिसोड दिखा रहे हैं।

गौरतलब है NewsX पर हर शनिवार शाम 7:30 बजे ‘वी वीमेन वांट’ के ताज़ा एपिसोड्स देख सकते हैं। यह कार्यक्रम प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म- डेलीहंट, जी5, एमएक्स प्लेयर, शेमारूमी, वॉचो, मजालो, जियो टीवी, टाटा प्ले और पेटीएम लाइवस्ट्रीम पर भी लाइव स्ट्रीम होगा।

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT