होम / आज है दिल्ली का मेयर चुनाव, फिर AAP-BJP के भिड़ने के आसार

आज है दिल्ली का मेयर चुनाव, फिर AAP-BJP के भिड़ने के आसार

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 24, 2023, 9:07 am IST

इंडिया न्यूज़,दिल्ली:(Delhi Mayor Election Today) दिल्ली वालों को आज अपना मेयर मिल पाएगा या नहीं? यह तो निगम की कार्यवाही के समापन के बाद ही पता चल पाएगा। फिलहाल निगम ने पार्षदों से लेकर मनोनीत सदस्यों की शपथ कराने और मेयर व डिप्टी मेयर के साथ स्थायी समिति के छह सदस्यों के चुनाव की तैयारी पूरी कर ली है। नगर-निगम की बैठक पिछली बार जहां खत्म हुई थी वहीं से इस बार शुरू होगी।

पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा के मुताबिक चार मनोनीत सदस्यों की शपथ हो चुकी थी। अब वह आगे अन्य मनोनीत सदस्यों की शपथ कराएगी। हालांकि निगम का इस मुद्दे पर कुछ और ही कहना है। उनके अनुसार केवल एक सदस्य की शपथ हो पाई है और वह भी गोल्डन बुक पर हस्ताक्षर नहीं कर पाया था।

सिविक सेंटर भी है तैयार

दिल्ली नगर निगम का हेड क्वाटर सदन की बैठक के लिए पूरी तरह तैयार है। मिली जानकारी के मुताबिक सदन की बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी। जहां पर सिविक सेंटर में पार्षदों की केवल उन गाड़ियों को ही प्रवेश मिलेगा जो निगम द्वारा जारी स्टीकर को लेकर आएंगे। इसके अलावा अन्य किसी भी दूसरी गाड़ियों का प्रवेश नहीं मिलेगा। सभी कार्यकर्ताओं के लिए सिविक सेंटर के ए ब्लाक पर स्क्रीन लगाई गई है। जहां पर वह सदन की कार्यवाही का सीधा प्रसारण देख सकेंगे।

 पार्षदों के बीच हाथापाई की स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस भी है तैयार

पार्षदों के मध्य हाथापाई की स्थिति होने से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस ने सदन की सुरक्षा भी संभाल ली है। करीब 70 पुलिस कर्मी सिविक सेंटर में तैनात रहेंगे। वहीं सदन के अंदर 12 कंमाडो और 70 सिविल डिफेंस वालंटियर्स मार्शल की तैनाती की गई है।

मनोनीत सदस्यों की शपथ कराई तो हंगामा होना तय

पीठासीन अधिकारी ने पहले की तरह अगर इस बार भी मनोनीत सदस्यों की शपथ कराई तो हंगामा होना तय माना जा रहा है। लेकिन हंगामा किस स्तर का होगा यह अभी स्पष्ट नहीं है। हो सकता है आम आदमी पार्टी महापौर और उप महापौर का चुनाव कराने के लिए मनोनीत सदस्यों की शपथ पर विरोध दर्ज कराए और सदन की कार्यवाही को चलने दें। मीडिया मेें आई खबरों के अनुसार सत्या शर्मा ने भाजपा और आप के साथ ही कांग्रेस पार्टी से अपील की है कि वह सदन की बैठक सुचारू रूप से चलने दें।

लेटेस्ट खबरें