कांकेर में नक्सलियों ने पांच गाड़ी और चार मोबाइल टावर में आग लगाई

इंडिया न्यूज़ (रायपुर, Naxalite set Fire five Vehicles and four mobile tower in kanker): नक्सलियों के एक समूह ने रविवार और सोमवार की दरमियानी रात को छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के अतनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पांच वाहनों और चार मोबाइल टावरों में आग लगा दी।

कांकेर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) शलभ सिन्हा के मुताबिक, “नक्सलियों ने बीती रात अंतागढ़ कस्बे में आठ वारदातों को अंजाम दिया। उन्होंने कोयलीबेड़ा इलाके में पीवी-45 जियो मोबाइल टावर को आग के हवाले कर दिया और जीरम तराई इलाके, अंतागढ़ इलाके के सिरसंगी और बदरंगी में अन्य जियो टावरों में भी आग लगा दी। उन्होंने पेड़ों को काटकर अंतागढ़-नारायणपुर राज्य राजमार्ग और कोयलीबेड़ा से मर्दा गांव तक सड़क को अवरुद्ध कर दिया।”

नक्सली नेता के हत्या के विरोध में बुलाया बंद

एसपी सिन्हा ने बताया कि कोयलीबेड़ा थाने से महज एक किलोमीटर दूर नक्सलियों ने एक निजी बस को भी आग के हवाले कर दिया और मरकनार में जेसीबी, हाइवा, ग्रेडर और ट्रैक्टर में आग लगा दी।

नक्सलियों ने उत्तरी बस्तर संभाग (कांकेर, नारायणपुर, कोड़ागांव) के बंद को सफल बनाने की मांग को लेकर दुर्गूकोंदल थाना क्षेत्र में पर्चे भी बांटे।

पोस्टर में लिखा है, ”22 नवंबर को कॉमरेड दर्शन जागेश की फर्जी मुठभेड़ में हत्या के विरोध में उत्तर बस्तर संभाग बंद को सफल बनाएं। फर्जी मुठभेड़ में मारे गए साथियों का बदला हम लेंगे।”

वहीं बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) पी सुंदरराज ने कहा, “पिछले महीने हुई मुठभेड़ में डीवीसीएम दर्शन पड्डा की मौत के जवाब में नक्सलियों ने उत्तरी बस्तर संभाग क्षेत्र में बंद का आह्वान किया है। हताशा में, उन्होंने आसान लक्ष्यों को निशाना बनाया गया है, जिसमें सार्वजनिक उपयोगिता सुविधाएं जैसे मोबाइल टावर आदि शामिल हैं।”

इस बीच सड़क और हाईवे पर लगे जाम को हटा दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि मामले की आगे की जांच की जा रही है।

Latest news
Related news