प्रवर्तन निदेशालय दोबारा करेगा सोनिया और राहुल गांधी से पूछताछ

इंडिया न्यूज, Delhi News (National Herald Case) : नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गाँधी को फिर झटका लगा है। वहीं , ईडी एक बार फिर सोनिया और राहुल गांधी से पूछताछ करने की तैयारी कर रहा हैं। मिली जानकारी के मुताबिक ईडी के हाथ कुछ कड़े सुराग लगे हैं जिस कारण फिर पूछताछ की जाएगी।
वहीं आपको बता दें फरवरी-2016 में नेशनल हेराल्ड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने गांधी परिवार की याचिका खारिज कर दी थी। ईडी को हालिया छापेमारी में जो दस्तावेज मिले, उसके आधार पर 2018-19 मे हुई हेराफेरी का पता लगाया गया है।

पहले ईडी कई घटों हो चुकी पूछताछ

मालूम रहे कि अभी हाल ही में नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी और फिर उनकी माता सोनिया गांधी से कई घंटों की पूछताछ की जा चुकी है, बात करें राहुल गांधी की तो राहुल गांधी से 40 घंटों की पूछताछ हो चुकी है। उनसे करीब 40 घंटे तक सवाल-जवाब किए गए थे वहीं सोनिया गांधी से भी तीन दिनों तक लगातार पूछताछ की गई थी।

जानिये, नेशनल हेराल्ड केस? 

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने वर्ष 2012 में दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दाखिल की थी और याचिका में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के ही मोतीलाल वोरा, सैम पित्रोदा, आस्कर फनार्डीज और सुमन दुबे पर घाटे में चल रहे नेशनल हेराल्ड अखबार को धोखाधड़ी और पैसों की हेराफेरी के जरिए हड़पने का आरोप लगाया था। यह भी बता दें कि स्वामी ने 2,000 करोड़ रुपए की कंपनी को मात्र 50 लाख में खरीदे जाने को लेकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत केस से जुड़े कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाने की मांग की थी।

Latest news
Related news