होम / मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक: मेदांता अस्पताल

मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक: मेदांता अस्पताल

Roshan Kumar • LAST UPDATED : October 6, 2022, 7:19 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Mulayam Singh Yadav’s condition still critical says Medanta Hospital): समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी गंभीर है, गुरुवार को मेदांता अस्पताल के मेडिकल बुलेटिन में यह कहा गया.

मेदांता के चिकित्सा निदेशक डॉ संजीव गुप्ता ने कहा, “मुलायम सिंह यादव जी की हालत गंभीर है और वह अभी भी जीवन रक्षक दवाओं पर हैं। उनका इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में किया जा रहा है।”

मुलायम सिंह यादव 22 अगस्त से नियमित चिकित्सा जांच और जांच के लिए इलाज करा रहे हैं। रविवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें मेदांता अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। यूपी के पूर्व सीएम 82 साल के हैं.

नेताओं ने जाना हाल

इससे पहले बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य का जायजा लेने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल का दौरा किया.

हरियाण के सीएम खट्टर ने कहा, “परिवार से मिले, उनके बेटे अखिलेश यादव ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। डॉक्टरों का कहना है कि सुधार हुआ है लेकिन पूरी तरह से ठीक होने में समय लगेगा।” वही अस्पताल से निकलते समय लालू यादव ने कहा, ”उनकी हालत में सुधार हो रहा है, उनके बेहतर स्वास्थ्य की प्रार्थना की जा रही है।”

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य की जानकारी ली। भारत राष्ट्र समिति के प्रमुख ने मुलायम सिंह के बेटे अखिलेश यादव को को फोन किया था, उन्होंने कहा कि वह जल्द गुरुग्राम आकर उनसे मिलेंगे.

प्रधानमंत्री ने रविवार को किया था फ़ोन 

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव से बात कर उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय कि तरफ से कहा गया कि “मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बिगड़ते स्वास्थ्य की सूचना मिलने पर उनके बेटे और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से फोन पर बातचीत की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली, मुख्यमंत्री ने मुलायम सिंह यादव के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की।”

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव से बात की थी और उनके पिता मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी। वही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अखिलेश यादव से बात कर उनके पिता के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी.

राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “मुलायम सिंह यादव के खराब स्वास्थ्य की जानकारी मिलने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव से बात की। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मुलायम सिंह यादव के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की थी। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “मुलायम सिंह जी के खराब स्वास्थ्य की खबर मिली। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

तीन बार रहे है यूपी के मुख्यमंत्री 

22 नवंबर, 1939 को जन्मे मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया और केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री के रूप में भी कार्य किया। वे 10 बार विधायक और 7 बार लोकसभा सांसद चुने जा चुके हैं.

इसी साल जुलाई में मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन हो गया था। फेफड़ों में संक्रमण के चलते उनका गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं। उनकी पहली पत्नी मालती देवी का 2003 में निधन हो गया। मालती देवी अखिलेश यादव की मां थीं.

लेटेस्ट खबरें

KKR vs RR Live Streaming: ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स का सामना आज, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
UPSC के असफल उम्मीदवारों को पीएम मोदी का संदेश, जानें क्या कहा-Indianews
Dwarakish Death: कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज द्वारकीश का 81 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन- Indianews
Salman Khan के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर गोलियां चलने के बाद महाराष्ट्र के CM Eknath Shinde करेंगे मुलाकात -Indianews
अपनी फोटो को AI वीडियो में देख शॉक हुए Amitabh Bachchan, शेयर कर बताई ये बात -Indianews
Shilpa Shetty ने किया कन्या पूजन, अपनी बेटी के पैर धोकर ऐसे मनाई अष्टमी, देखें वीडियो
NEET PG 2024: NEET PG 2024 की आवेदन प्रक्रिया आज से होगी शुरू, देखें पूरा एक्जाम शेड्यूल- Indianews