होम / यूपी-बिहार व दिल्ली में 24 घंटे में बारिश की संभावना

यूपी-बिहार व दिल्ली में 24 घंटे में बारिश की संभावना

Vir Singh • LAST UPDATED : July 29, 2022, 12:10 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
देश के कई राज्यों में हो रही बारिश व बाढ़ के चलते भारतीय मौसम विभाग ने आज फिर कई जगह बारिश का अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के अनुसार 24 घंटे में यूपी-बिहार व देश की राजधानी दिल्ली सहित अन्य राज्यों में भी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक राजस्थान व महाराष्टÑ के कई इलाकों में पहले ही बाढ़ जैसे हालात हैं और इन राज्यों में भी फिर बारिश हो सकती है।

दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा में भी बारिश का अलर्ट

गाजियाबाद, नोएडा सहित दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश का अलर्ट है। हरियाणा के कुछ जिलों में भी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री रह सकता है। वहीं यहां न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है। आज दिल्ली मेकं हल्के बादल छाए रहने के साथ यहां बूंदाबांदी भी होने की संभावना है।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित छह जिलों में आरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में भी आज कई जगह बारिश होने की उम्मीद है। राजधानी देहरादून के अलावा विभाग ने नैनीताल सहित राज्य के छह जिलों में भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया है। राज्य के दूसरे जिलों में भी इस बीच हल्की बारिश होने का अनुमान है।

हिमाचल व पंजाब सहित इन राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

हिमाचल प्रदेश और पंजाब में कई जगह इलाकों 31 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान है। इसी के साथ चंडीगढ़ व हरियाणा में भी इस दौरान ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। स्काईमेट ने यह संभावना जताई है। इसके अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी है। वहीं झारखंड और पश्चिम बंगाल व बिहार में एक अगस्त को भी भारी बारिश का अनुमान है।

ये भी पढ़े : राजस्थान के बाड़मेर में MiG-21 एयरक्राफ्ट क्रैश, दोनों पायलट्स शहीद

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT